कहीं नूरा कुश्ती तो नहीं कमलनाथ और दिग्गी की तनातनी... - khabarupdateindia

खबरे

कहीं नूरा कुश्ती तो नहीं कमलनाथ और दिग्गी की तनातनी...






जबलपुर। इन दिनों सोशल मीडिया से लेकर अखबारों तक और यहां तक कि इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में भी कमलनाथ तथा दिग्विजय सिंह की तथाकथित अनबन सुर्खियां बनी हुई है। दरअसल टिकट बंटवारे को लेकर दोनों के बीच अनबन की बात प्रचारित हो रही है। जिसमें सबूत के तौर पर कमलनाथ द्वारा कहे गए दिग्विजय व जयवर्धन के कपड़े फाड़ो वाले डायलॉग को फोकस किया जा रहा है। पर दोनों ही नेता जितने वरिष्ठ और आपस में घुले मिले हुए हैं, उससे लगता नहीं है कि वास्तव में कोईअनबन जैसी स्थिति होगी, बल्कि सारा खेल देखकर ऐसा लगता है कि कहीं दोनों के बीच यह नूरा कुश्ती तो नहीं?


प्रदेश के कई विधानसभा क्षेत्र में टिकट को लेकर चल रही उठापटक के बीच विवादों को टालने के लिए दिग्विजय सिंह और कमलनाथ ने जो रास्ता अख्तियार किया है वह नूरा कुश्ती के अलावा कुछ नहीं लग रहा। ये दोनों नेता 50 साल पुराने मित्र हैं और दोनों का हर कदम बहुत सधा हुआ रहता है। अब जबकि नामांकन दाखिल करने में एक दिन बचा हैं, टिकट बदलने के मुद्दे पर जो भी दिग्विजय सिंह से संपर्क करता है वह कह देते हैं कि कमलनाथ मेरी सुन नहीं रहे हैं।और जो कमलनाथ के पास जाता है उसे वह कह रहे हैं देखो इतना बवाल मच गया है, मेरी कोई सुन नहीं रहा है दिग्विजय सिंह तक नाराज हैं अब कुछ नहीं हो पाएगा।


दिग्विजय सिंह अभी एक ही काम में लगे हुए हैं और वह है बागियों को मनाने का। इसमें वह काफी हद तक कामयाब भी हो गए हैं और इसका नतीजा 30 अक्टूबर को देखने को मिलेगा। इधर कमलनाथ हर सीट पर रोज शाम वहां के उम्मीदवार और चुनिंदा नेताओं से सीधा संपर्क कर रहे हैं। दोनों का लक्ष्य एक‌‌ ही है कि आने वाले तीन-चार दिन निकल जाएं। राजनीतिक परिदृश्य के तहत दोनों का जो फीडबैक है, वह हर हाल में भाजपा सरकार को उखाड़ फेंकने का संकल्प है।इसके तहत ही यह दोनों नेता कार्यकर्ताओं और नेताओं के बीच समन्वय स्थापित करने की हर संभव कोशिशें में जुटे हुए हैं।