मां और बेटी की धारदार हथियारों से हत्या, बालाघाट में घटना - khabarupdateindia

खबरे

मां और बेटी की धारदार हथियारों से हत्या, बालाघाट में घटना







मध्यप्रदेश के बालाघाट जिले में कोतवाली थाना अंतर्गत स्टेशन रोड के पास स्थित एक मां व बेटी की धारदार हथियारों से हत्या कर दी गई। घटना किस कारण से हुई, इसका फिलहाल पता नहीं चल सका है। मां और बेटी की लाश बुधवार की शाम रक्त रंजित अवस्था में पुलिस ने बरामद की। पुलिस द्वारा गहन पड़ताल की जा रही है। घटना की पीछे जादू टोना की बात भी सामने आ रही है।

जानकारी के अनुसार, चंद्रवंती उम्र-70 अपनी बेटी फूलवंता पति बुलाकी सुलाखे उम्र-55 के साथ पिछले 30 सालों से कारोबारी रमेश भाई टांक के पैतृक घर की रखवाली करने यहीं रहती थी। बुधवार शाम पड़ोसियों ने मां-बेटी की चिल्लाने की आवाज सुनी। शोर बंद होने के बाद जब पड़ोसियों ने कमरे में झांककर देखा तो दोनों के शव खून से लथपथ मिले। पुलिस अधीक्षक समीर सौरभ ने बताया कि भारी हथियार से वार कर दोनों महिलाओं की हत्या की गई है।

चोरी या लूट की नियत नहीं

मृतकाओं के हाथ में सोने के कंगन, घर की चाबी व अन्य कीमती सामान यथावत हैं। इससे जाहिर है कि घटना चोरी या लूट की नियत से नहीं की गई है। मृतका फूलवंता सुलाखे उनकी मौसी व चंद्रवंती नानी थी। फूलवंता की बेटी ज्योति और पति बुलाकी सुलाखे महाराष्ट्र के कोल्हापुर में रहते हैं। ज्योति की लगभग तीन महीने पहले ही रेलवे विभाग में नौकरी लगी है। जबकि फूलवंता का बेटा राजेश ददिया, लालबर्रा में रहता है। पड़ोसियों ने घटना की जानकारी सबसे पहले ज्याेति को फोन पर दी। फिर ज्योति ने मुझे मौसी और नानी की हत्या होने के बारे में बताया। अजय, बालाघाट में मिस्त्री का काम करता है। काम खत्म कर वह अपने गांव समनापुर के लिए जा रहा था, लेकिन मौसी व नानी की हत्या की खबर लगते ही वह घटना स्थल पहुंचा।

जादू-टोने का शक

घटना के बाद रिश्तेदारों से बातचीत में ऐसी बातें सामने आई है, जिससे दोहरे हत्याकांड के पीछे जादू-टोने का शक गहरा रहा है। कुछ दिन पहले कुछ लोगों ने घर के एक कमरे में गड्ढे खाेदे थे और पूजा-पाठ की गई थी।इस काम को करने से पहले चंद्रवंती और फूलवंता को अपने गांव जाने के लिए कहा गया था। दो दिन समनापुर में रहने के बाद दोनों वापस यहां लौटे और उनकी हत्या हो गई। दोनों मृतकाएं भी जादू-टोना जानती थीं।