SMUGGLING : चांदी की परत चढ़ाकर सोने की तस्करी, गुप्तांग में छुपाया, इंदौर एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने पकड़ा पौने दो किलो सोना - khabarupdateindia

खबरे

SMUGGLING : चांदी की परत चढ़ाकर सोने की तस्करी, गुप्तांग में छुपाया, इंदौर एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने पकड़ा पौने दो किलो सोना




Rafique Khan

जबलपुर में पोद्दार ज्वेलर्स के यहां सोने की तस्करी का राज उजागर होने और करीब 80 लाख रुपए का सोना तिजोरी से बरामद करने के बाद कस्टम कमिश्नरेट ने इंदौर एयरपोर्ट पर चांदी की परत चढ़ाकर दुबई से सोने की तस्करी करने वाले आरोपियों को पकड़ा है। इनके पास से पोने दो किलो सोना बरामद किया गया है। दुबई से सोना लेकर भारत आने वाले यह आरोपी दिल्ली, जोधपुर और नागपुर के रहने वाले बताए जा रहे हैं। देवी अहिल्याबाई होलकर हवाई अड्डे पर कस्टम कमिश्नरेट की एयरपोर्ट इंटेलिजेंस यूनिट के अफसर ने आरोपियों को अपनी गिरफ्त में लेकर सघन पूछताछ जारी रखी है।


इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार बताया जाता है कि दुबई से इंदौर आई एयर इंडिया की उड़ान संख्या आइएक्स-258 से उतरे तीन यात्रियों को शक के आधार पर पकड़ा। तीनों यात्रियों के पास औपचारिक तौर पर न कोई नौकरी थी, न नियमित आय का स्रोत। इसके बाद भी उनकी दुबई यात्रा पर शक हुआ। शक के आधार पर यात्रियों से पूछताछ शुरू करते हुए जांच की। इस दौरान एक्सरे में एक यात्री के शरीर के भीतर कुछ छुपाने की जानकारी मिली।

पुलिस से बचने तरह-तरह की हिकमत

बताया जाता है कि एक यात्री ने सोने को पेस्ट में तब्दील कर कैप्सूल में डालकर गुप्तांग में छुपाया था। इस यात्री के पास से सोने का ब्रेसलेट और अंगूठी भी मिली। ब्रेसलेट और अंगूठी पर चांदी (सिल्वर) की प्लेटिंग की गई थी। दूसरे यात्री के पास रोडियम कोटिंग किया सोने का कड़ा और चेन बरामद हुई। छुपाने के लिए इस कड़े का रंग बदल दिया गया था। तीसरे यात्री के बेल्ट में भी सोने का बक्कल लगा था। वह भी सोने का कड़ा और चेन पहने हुए था, लेकिन रोडियम की कोटिंग कर उसका रंग चांदी जैसा कर दिया था। तीनों यात्रियों से 1 किलो 750 ग्राम सोना बरामद किया गया। इसे कस्टम ने जब्त कर यात्रियों से पूछताछ शुरू की है।