पटवारी के मर्डर के बाद शहडोल में रेत माफिया ने किया पुलिस पर हमला, TI समेत 3 घायल, ट्रैक्टर छुड़ाकर भागे आरोपी, घर पहुंची पुलिस तो वहां भी हुआ हमला - khabarupdateindia

खबरे

पटवारी के मर्डर के बाद शहडोल में रेत माफिया ने किया पुलिस पर हमला, TI समेत 3 घायल, ट्रैक्टर छुड़ाकर भागे आरोपी, घर पहुंची पुलिस तो वहां भी हुआ हमला


Rafique Khan


मध्य प्रदेश में रेत माफिया के हौसले इतने अधिक बुलंद हैं कि वह पुलिस से भी काबू में नहीं आ पा रहे हैं। नवंबर 2023 में रेत माफिया ने जहां एक पटवारी को ट्रैक्टर से कुचलकर मौत के घाट उतार दिया था, उसी शहडोल जिले में रेत माफिया ने अब पुलिस पर हमला बोला है। मझीयार नदी के घाट पर शहडोल जिले की खैरहा पुलिस अवैध रेत उत्खनन पर कार्रवाई करने के उद्देश्य से पहुंची थी, तभी वहां माफिया और उसके गुर्गों ने हमला बोल दिया। जिसमें TI दिलीप सिंह समेत तीन पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। पुलिस से अवैध रेत से भरा हुआ ट्रैक्टर भी गुर्गे छीनकर भाग गए। पुलिस का बड़ा अमला जब आरोपियों के घर पहुंचा तो वहां पर भी काफी धक्का-मुक्की, मारपीट हुई। ट्रैक्टर चढ़ाने तक की धमकी दे दी गई।


घटना के संबंध में बताया जाता है कि बीते दिन शाम करीब 7 बजे रेत माफिया पर कार्यवाही करने खैरहा थाना पुलिस मझियार नदी के घाट पर पहुंची थी। दस्ते में थाना प्रभारी दिलीप सिंह समेत तीन पुलिसकर्मी शामिल थे। पुलिस ने मौके से रेत से भरे तीन ट्रैक्टर-ट्रॉली जब्त किए। लेकिन इसी बीच माफिया पूरे दल बल के साथ पुलिस पर हावी हो गया। और पुलिस के कब्जे से अपने ट्रैक्टर-ट्राली छुड़ाकर फरार हो गए। इस दौरान दबंगों ने पुलिस के साथ गाली गलौच करते हुए वाहन चढ़ाने की भी धमकी दी। जिसके बाद पुलिस ने आरोपियों के घर जाने का फैसला लिया। लेकिन जैसे ही पुलिस दबंगों के घर में दबिश दी, उनका पूरा परिवार पुलिस पर टूट पड़ा। मामले में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

पुष्पेंद्र पांडेय का नाम सामने आया

बताया जाता है कि पुलिस जांच की जांच पड़ताल में रेत खनन माफिया पुष्पेंद्र पांडेय का नाम सामने आया। जिसका घर सिंघपुर में है। पुलिस अधीक्षक प्रतीक कुमार के निर्देश पर खैरहा और सिंघपुर पुलिस की संयुक्त टीम ने देर रात पुष्पेंद्र के घर दबिश दी। पुलिस ने पुष्पेंद्र को पकड़ा तो उसके परिवार के धर्मेंद्र, दीपक और फलेंद्र सहित अन्य लोगों ने हमला कर दिया। घटना के बाद पुलिस ने पुष्पेंद पाण्डेय के परिजनों के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा, गालीगलौज, मारपीट और बलवा करने का मामला दर्ज किया है। आरोपियों में एक महिला समेत पांच आरोपियों शामिल हैं। वहीं देर रात आरोपियों के बाकी परिजन सिंघपुर थाने पहुंचे और हंगामा करने लगे।