रतलाम जिले के सैलाना विधायक पर एक करोड रुपए की अवैध वसूली की FIR, डॉक्टर ने लगाया आरोप, पुलिस कर रही मामले की जांच - khabarupdateindia

खबरे

रतलाम जिले के सैलाना विधायक पर एक करोड रुपए की अवैध वसूली की FIR, डॉक्टर ने लगाया आरोप, पुलिस कर रही मामले की जांच



Rafique Khan
मध्य प्रदेश की सैलाना विधानसभा सीट से निर्वाचित विधायक कमलेश्वर डोडियार पर पुलिस ने एक करोड रुपए की अवैध वसूली मांगे जाने संबंधी एफआईआर दर्ज की है। एक करोड रुपए की इस अवैध वसूली की शिकायत क्षेत्र के एक बंगाली डॉक्टर ने दर्ज कराई थी। लंबे समय से यह आरोप मीडिया और सोशल मीडिया पर सुर्खी बना हुआ था। डॉक्टर जहां अवैध वसूली का आरोप लगा रहा है तो विधायक का कहना है कि उन्होंने अवैध रूप से संचालित होने वाली क्लीनिक को बंद करने के लिए कहा था। पुलिस ने भारतीय आदिवासी पार्टी के एमएलए पर 323, 294, 506, 327, 384, 34 भादवि के तहत केस दर्ज किया है।

जानकारी के मुताबिक बताया जाता है कि बाजना गांव में मेडिकल स्टोर चलाने वाले संचालक तपन राय बंगाली ने बीते दिनों आरोप लगाया था कि 19 फरवरी को फोन कर मुझे विधायक निवास पर मिलने के लिए बुलाया था। मैं जब वहां पहुंचा तो पहे तो मेरे मोबाइल बाहर रखवा दिए और फिर अंदर विधायक कमलेश्वर डोडियार ने मुझसे मेडिकल स्टोर के लाइसेंस के बारे में पूछा। इसी दौरान विधायक डोडियार ने कहा कि तुम मेरे क्षेत्र में अवैध रूप से मेडिकल स्टोर चला रहे हो। या तो 1 करोड़ रुपए दो वरना मेडिकल स्टोर बंद कर दो, नहीं तो मैं तुम्हें जेल भिजवा दूंगा। मेडिकल स्टोर संचालक तपन राय ने ये भी बताया है कि 23 फरवरी को विधायक डोडियार खुद मेरी दुकान पर आए और कहा कि तुमसे दुकान बंद करने के लिए कहा था फिर दुकान क्यों खोली। इसके बाद उन्होंने स्वास्थ्य अधिकारी को फोन कर बुलाया जो मेरे कागजात देखकर कुछ लिखकर चले गए। तपन राय का आरोप है कि विधायक की ओर से उन्हें लगातार धमकियां मिल रही हैं। इस मामले में विधायक कमलेश्वर डोडियार का कहना है कि क्लीनिक चलाने के लिए जरूरी डिग्री होनी चाहिए, लेकिन तपन राय अवैध तरीके से क्लीनिक चलाते हैं। इससे वह तो मुनाफा कमाते हैं, लेकिन आदिवासियों को नुकसान होता है। वह मुझे 20 लाख रुपये रिश्वत देना चाह रहे थे, लेकिन मैंने कहा कि एक करोड़ रुपये दोगे तो भी अवैध रूप से क्लीनिक संचालित नहीं होने दूंगा। अगर विधिवत लाइसेंस ले ले तो कोई बात नहीं। अब मेडिकल स्टोर चलाने वाले तपन राय का कारोबार वैध है या अवैध यह पुलिस जांच के बाद ही साफ हो सकेगा। बहरहाल मेडिकल स्टोर संचालक तथा डॉक्टर तपन राय की शिकायत पर दर्ज हुई फिर के बाद विधायक कमलेश्वर तोडियार की मुश्किलें बढ़ गई है।