केजरीवाल बोले- ED की रेड करवा कर पूछा जाता है, "बीजेपी" या फिर "जेल", दिल्ली के मुख्यमंत्री ने लगाए गंभीर आरोप - khabarupdateindia

खबरे

केजरीवाल बोले- ED की रेड करवा कर पूछा जाता है, "बीजेपी" या फिर "जेल", दिल्ली के मुख्यमंत्री ने लगाए गंभीर आरोप



रफीक खान
पूर्व टीएमसी नेता तापस रॉय, जो हाल ही में अपने आवास पर ईडी की छापेमारी के बाद बीजेपी में शामिल हुए थे, पर कटाक्ष करते हुए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने दावा किया कि बीजेपी मंत्रियों को परेशान करने के लिए ईडी का दुरुपयोग कर रही है। उन्होंने दावा किया कि अगर वह बीजेपी में शामिल हो गए तो उन्हें ईडी का समन मिलना बंद हो जाएगा।

जानकारी के अनुसार कहा जाता है कि एक्स पर एक पोस्ट में केजरीवाल ने कहा, ये है ईडी और मोदी सरकार की सच्चाई। किस तरह ईडी से परेशान कर लोगों को बीजेपी में शामिल किया जाता है। ED का छापा पड़ने के बाद पूछा जाता है, कहां जाओगे-बीजेपी या जेल? आम आदमी पार्टी प्रमुख ने आगे कहा, जो लोग भाजपा में जाने से इनकार करते हैं, वे उन्हें जेल भेज देते हैं। उन्होंने दावा किया कि अगर जेल में बंद सत्येन्द्र जैन, मनीष सिसौदिया और संजय सिंह आज भाजपा में शामिल हो जाएं तो उन्हें कल ही जमानत मिल जाएगी।

अब 16 मार्च को पेश होने का कोर्ट ने जारी किया समन

उधर दिल्ली शराब घोटाला मामले में ईडी जांच के घेरे में आए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें अब बढ़ने लगी हैं। दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने केजरीवाल को फिर से समन जारी किया है। कथित दिल्ली शराब नीति मनी लॉन्ड्रिंग मामले में समन का पालन नहीं करने के लिए ईडी की दूसरी शिकायत पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को नया समन जारी किया है। उन्हें 16 मार्च को पेश होने का निर्देश दिया गया है।

ED के समन पर नहीं पेश हो रहे हैं केजरीवाल

उल्लेखनीय है कि ED ने मनी लॉन्ड्रिंग जांच में समन का पालन नहीं करने के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ मुकदमा चलाने का अनुरोध करते हुए एक कोर्ट में नई शिकायत दर्ज कराई थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, नई शिकायत PMLA की धारा 50 के तहत ED द्वारा AAP के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल को भेजे गए समन संख्या 4 से 8 का पालन नहीं करने से संबंधित है।