कई हिट फिल्मों में काम कर चुकी "एक्ट्रेस" बनी IAS , देश की सर्वोच्च परीक्षा UPSC क्रैक कर एक्टिंग को कहा अलविदा - khabarupdateindia

खबरे

कई हिट फिल्मों में काम कर चुकी "एक्ट्रेस" बनी IAS , देश की सर्वोच्च परीक्षा UPSC क्रैक कर एक्टिंग को कहा अलविदा


रफीक खान
आमतौर पर यह देखने और सुनने को मिलता रहा है कि विभिन्न क्षेत्रों में काम करने वाले लोग फिल्मों की ओर आकर्षित होते रहे हैं। अपने रास्ते को बदलकर फिल्म ट्रैक को अपनाने की हुज्जतें सामने आती रही है लेकिन एक ऐसी एक्ट्रेस जिसने कई हिट फिल्मों में काम किया लेकिन यूपीएससी क्रैक करने के बाद अब वह आईएएस अधिकारी हो गई है। उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री को हमेशा हमेशा के लिए अलविदा कह दिया है। साथ ही इस मिथक को भी तोड़ दिया कि ब्यूरो कैसी से ज्यादा ग्लैमर फिल्म जगत में है। फिल्म जगत में कामयाबी के बाद भी उन्होंने बू्रोक्रेसी को अपना करियर चुनना पसंद किया।

हम बात कर रहे हैं कन्नड़ एक्ट्रेस एच एस कीर्थाना हैं। कीर्थाना ने बतौर बाल कलाकार कई सीरियल और फिल्मों में काम किया है। कीर्थाना 'गंगा- यमुना','उपेन्द्र', 'सर्किल इंस्पेक्टर', 'लेडी कमीश्नर','जनानी', 'कनूर हेग्गादती', 'ओ मल्लिगे', 'हब्बा', 'डोर', 'सिम्हाद्री',और 'पुटानी एजेंट' समेत कई टीवी सीरियल्स में बतौर बाल कलाकार दिखाई दीं। हालांकि, जब वह बड़ी हुईं, तो उन्होंने आईएएस अधिकारी बनने का फैसला किया और यूपीएससी परीक्षा में शामिल हुईं। एच. एस.8७ कीर्थाना के लिए एक्ट्रेस बनने से लेकर IAS ऑफिसर बनने तक का सफर आसान नहीं था। वह पहले अटेंप्ट में परीक्षा पास नहीं कर पाईं लेकिन एचएस कीर्तना ने अपने सपनों kको पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत जारी रखी और आखिर में छठे अटेंप्ट में, उन्होंने एआईआर 167 के साथ यूपीएससी परीक्षा पास की।

2023 के नतीजों में 1016 को किया गया रिकमेंड

संघ लोक सेवा आयोग ने मगंलवार को सिविल सर्विस परीक्षा के परिणाम जारी कर दिए। इस परीक्षा में पूरे देश में पहली रैंक आदित्य श्रीवास्तव ने पाई है। सिविल सर्विस परीक्षा 202&‹
3 के नतीजो में दूसरा स्थान अनिमेश प्रधान व तीसरा स्थान डोनुरु अनन्या रेड्डी को मिला है। इस एग्जाम में कुल 1016 उम्मीदवारों को रिकमंड किया&& गया है।