क्या-क्या करवा रही है सियासत, आदिवासी महिला के साथ चूल्हा फूंक रही ग्वालियर की महारानी, बना रही लाख के कंगन - khabarupdateindia

खबरे

क्या-क्या करवा रही है सियासत, आदिवासी महिला के साथ चूल्हा फूंक रही ग्वालियर की महारानी, बना रही लाख के कंगन


रफीक खान
सियासत भी बड़ी अजीब चीज है। यह बड़े-बड़े कद्दावर नेताओं और उनके परिजनों को क्या-क्या करने को मजबूर कर देती है, कोई कल्पना भी नहीं कर सकता। और बात अगर चुनाव की हो तो फिर तो नए-नए नजारे देखने को मिलना ही है। इस बार पहले लोकसभा चुनाव है, जब jiyotiraditya सिंधिया भारतीय जनता पार्टी के बैनर तले लड़ रहे हैं। अब तक जीयोतिरादित्य भाजपा को कोसते और परास्त करते चले आ रहे थे। इस बार उन्हें कांग्रेस प्रत्याशी को पटकनी देनी है। वे मतदाताओं को रिझाने के लिए कहीं गिल्ली डंडा खेल रहे हैं, तो उनकी धर्मपत्नी आदिवासियों के घर जाकर चूल्हा फूंक रही है, रोटी बेल रही है और बेटा आदिवासियों के साथ बैठकर खाना खा रहा है।

मतदाताओं को आकर्षित करने के लिए चुनाव मैदान में उतरे प्रत्याशी अलग-अलग तरह से उनमें खुलने मिलने का प्रयास कर रहे हैं। मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव 2024 के दूसरे चरण में कुल 7 सीटों पर मतदान होना है। गुना-शिवपुरी लोकसभा सीट पर भी तीसरे चरण में 7 मई को मतदान होंगे। गुना-शिवपुरी सीट हॉट सीट है। सिंधिया परिवार के ‘महाराज’ ज्योतिरादित्य सिंधिया तो उम्मीदवार हैं और वह लगातार जनसंपर्क कर रहे हैं। ज्योतिरादित्य सिंधिया ही नहीं, बल्कि उनकी पत्नी प्रियदर्शनी राजे और बेटा महाआर्यमन सिंधिया यानी पूरा परिवार ही चुनाव प्रचार में जुटा हुआ है। हाल ही में जहां एक तरफ प्रियदर्शनी राजे सिंधिया ने आदिवासी महिला के घर जाकर उनके साथ रोटी बनाई, तो दूसरी तरफ बेटे महाआर्यमन सिंधिया ने आदिवासी महिला के घर पहुंचकर चूल्हे के पास बैठकर उनके हाथ से बनी रोटी के साथ जमीन पर बैठकर भोजन किया। केंद्रीय मंत्री सिंधिया के पुत्र महाआर्यमन सिंधिया अपने पिता को चुनाव में जीत दिलाने के लिए 20-20 घंटे डोर टू डोर कैंपेन कर रहे हैं। सिंधिया परिवार के जनसंपर्क वाले यह वीडियो सोशल मीडिया पर भी खूब वायरल हो रहे हैं।