EVM उठाई और पटक कर तोड़ डाली, वोट डालने पहुंचे बुजुर्ग मतदाता को पुलिस ने लिया हिरासत में, विरोध में खूब चिल्लाया भी - khabarupdateindia

खबरे

EVM उठाई और पटक कर तोड़ डाली, वोट डालने पहुंचे बुजुर्ग मतदाता को पुलिस ने लिया हिरासत में, विरोध में खूब चिल्लाया भी

रफीक खान
उत्तराखंड के हरिद्वार में एक ऐसा सनसनीखेज वाकया सामने आया है कि समूचा निर्वाचन अमला कुछ देर के लिए सकते में आ गया था। दरअसल यहां पर एक बुजुर्ग मतदाता पहुंचा और आधे से ज्यादा औपचारिकताओं के बाद वह जैसे ही ईवीएम EVM तक भी पहुंचा, उसने मशीन को उठाकर पटक दिया। ईवीएम तोड़ डालने के बाद वह जोर-जोर से चिल्लाने लगा और उसका कहना था कि बेलट पेपर से चुनाव कराया जाना चाहिए ईवीएम से मतदान क्यों कराया जा रहा है? मौके पर मौजूद पुलिस ने मतदाता को अपने कब्जे में लेकर वरिष्ठ अधिकारियों के सुपुर्द कर दिया। घटना के बाद हरिद्वार विधानसभा के उक्त मतदान केंद्र पर कुछ देर तक वोटिंग रुकी रही, हालांकि बाद में व्यवस्था को सुचारु कर दिया गया।

जानकारी के मुताबिक कहा जाता है कि हरिद्वार विधानसभा के मतदान केंद्र ज्वालापुर इंटर कॉलेज में एक मतदाता ने ईवीएम मशीन का विरोध करते हुए पोलिंग बूथ पर रखी मशीन को ही नीचे पटक दिया। मतदाता जोर-जोर से चिल्लाते हुए ईवीएम मशीन का विरोध करने लगा और बैलेट पेपर से चुनाव कराए जाने की मांग करने लगा। क्षेत्र का रहने वाला यह मतदाता मतदान केंद्र ज्वालापुर इंटर कॉलेज स्थित बूथ नंबर 126 पर एक बुजुर्ग मतदाता मतदान करने के लिए पहुंचे थे। नंबर आने के बाद जैसे ही वह अंदर पहुंचे तो उन्होंने डेस्क पर रखी ईवीएम मशीन को उठाया और नीचे जमीन पर पटक डाला। मशीन टूट गई हालांकि वह बाद में चालू रही। यह देखते ही बूथ पर मतदाताओं में अफरा तफरी मच गई। मतदाता को पकड़कर रेल चौकी ले जाया गया है जहां उसे पूछताछ कर यह पता किया जा रहा है कि आखिर उसने ऐसा क्यों किया? कहीं किसी राजनीतिक दल की इसमें साजिश तो नहीं है?