MURDER : नाम पता चलते ही चाकुओं से गोद डाला मुशाहिद को, सिविक सेंटर की घटना में 3 आरोपी गिरफ्तार - khabarupdateindia

खबरे

MURDER : नाम पता चलते ही चाकुओं से गोद डाला मुशाहिद को, सिविक सेंटर की घटना में 3 आरोपी गिरफ्तार




Rafique Khan


सोमवार की शाम सिविक सेंटर में चाय पीने आए लकड़गंज के कुछ युवकों से तत्वों ने पूछा कि मुशाहिद कौन है और जैसे ही उन्हें पता चला तो उसे चाकुओं से गोद डाला। गंभीर अवस्था में नौजवान मुशाहिद को पहले विक्टोरिया और फिर बाद में नेशनल हॉस्पिटल ले जाया गया लेकिन उसकी जान बचाई ना जा सकी। घटना के पीछे असल कारण क्या है, यह सामने नहीं आया है। पुरानी रंजिश एक कारण के रूप में कथित तौर पर प्रचारित तथा प्रसारित हो रहा है तो वही सोशल मीडिया पर किसी से दोस्ती को लेकर भी मृतक व आरोपियों के बीच विवाद बताया जा रहा है। बहरहाल घटना में शामिल 3 आरोपियों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है, जिनसे सघन पूछताछ की जा रही है। आरोपियों से पूछताछ के उपरांत ही वास्तविकता सामने आ पाएगी।

गौर तलब है कि थाना ओमती मे 27 नवंबर 2023 की रात लगभग 11-30 बजे सोहेल सिद्धकी उम्र 19 वर्ष निवासी रिपटा के पास नया मोहल्ला ओमती ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि वह नगर पालिका में ड्रायवरी करता है। 27 नवंबर की रात लगभग 10-30 बजे अपने दोस्त मुसाहिद खान पिता वजीर खान एवं सोहेल खान के साथ सिविक सेंटर में दिलशाद की पान की दुकान पर खडे होकर आपस में बातचीत कर रहे थे, तभी घमाुपर के सुजल सोनकर, चीनू सोनकर एवं कन्जा सोनकर तथा एक अन्य लड़का जिसका नाम नहीं जानता है आये और उससे बोले कि मुसाहिद खान कहा है उसको मारना है। साला बहुत होशियारी दिखाता है, तभी उसके साथ मुसाहिद यह बात सुनकर बोला कि मैं यहीं खडा हूूॅ , बोल क्या बात है....
तो सुजल सोनकर, चीनू सोनकर, कन्जा सोनकर एवं एक अन्य लड़के ने मुसाहिद खान के साथ गाली गलौज कर हाथ मुक्कों मारपीट करने लगे, सुजल सोनकर ने जान से मारने की नियत से चाकू से हमलाकर मुसाहिद खान के पेट एवं दोनों जांघ तथा गाल में चोट पहुॅचा दी।

अनुज कोरी को भी जांघ में मारा चाकू

ओमती पुलिस के अनुसार सौरभ पटैल, दिलशाद अली, अनुज कोरी एवं सोहेल खान ने बीच बचाव किया, उसी बीच अनुज कोरी को भी वायें पैर की जांघ में चीनू सोनकर ने चाकू से मारा तथा चारों जान से मारने की धमकी देते हुये भाग गये। वह एवं सोहेल आदि मुसाहिद खान को विक्टोरिया अस्पताल लेकर गये, जहां से रेफर करने पर मुसाहिद खान उम्र 20 वर्ष निवासी लकड़गंज थाना बेलबाग के परिजन नेशनल अस्पताल लेकर गये। रिपोर्ट पर धारा 294, 323, 324, 307, 506, 34 भादवि का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

एसपी ने गठित की थी टीमें

ओमती पुलिस द्वारा प्रदत्त जानकारी के अनुसार बताया जाता है कि वहीं दौरान उपचार के मेडिकल कालेज में मुसाहिद खान उम्र 20 वर्ष की मृत्यु हो गयी। पंचनामा कार्यवाही कर शव को पीएम हेतु भिजवाया गया।पुलिस अधीक्षक जबलपुर आदित्य प्रताप सिंह (भा.पु.से.) द्वारा घटित हुई घटना को गम्भीरता से लेते हुये आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी हेतु आदेशित किये जाने पर अति. पुलिस अधीक्षक शहर प्रियंका शुक्ला (भा.पु.से.) के मार्गनिर्देशन में थाना प्रभारी ओमती वीरेन्द्र सिंह पवार के नेतृत्व में टीमें गठित कर लगायी गयी।

सूजल के भाई चीनू सोनकर की तलाश

टीमों के द्वारा लगातार पतासाजी करते हुये दबिश देकर आरोपी सूजल सोनकर उम्र 20 वर्ष निवासी बराट रोड रसल चौक ओमती, अमन तिवारी उर्फ कंजा उम्र 19 वर्ष निवसी लार्डगंज, आदित्य झा उम्र 19 वर्ष निवासी शीतला माई मंदिर के पास घमापुर को अभिरक्षा में लेते हुये फरार सूजल सोनकर का भाई चीनू सोनकर की तलाश जारी है।

लकड़गंज क्षेत्र में रहा तनाव

घटना को लेकर लकड़गंज, गुरंडी, बेलबाग क्षेत्र में तनाव का काफी माहौल देखा गया। मृतक के परिजनों तथा समर्थकों ने गुरंदी इलाके में आंदोलन करने की भी कोशिश की। मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने बताया कि तीन आरोपियों को हिरासत में ले लिया गया है, उनसे पूछताछ जारी है। तब गुरंडी में ही लोहे के दरवाजे व ई-रिक्शा आदि का कारोबार करने वाले मृतक के पिता वजीर खान व उसकी मां ओमती थाने पहुंचे और उन्होंने वहां हिरासत में लिए गए तीनों आरोपियों को देखा, तब जाकर मामला शांत हुआ। शाम को मृतक मुशाहिद खान का अंतिम संस्कार मंडी मदार टेकरी कब्रिस्तान में कर दिया गया।

गिरफ्तारी में रही उल्लेखनीय भूमिका

हत्या करने वाले आरोपियेां को सरगर्मी से तलाश कर चंद घंटो में पकडने में थाना प्रभारी ओमती वीरेन्द्र सिंह पवार के नेतृत्व में उप निरीक्षक बी.डी. द्विवेदी, उप निरीक्षक बलवीर सह, उप निरीक्षक मंजूषा धुर्वे, प्रधान आरक्षक रामजी पाण्डेय, रूस्तम, रामसिंह, अतुल, हीरेन्द्र, दीपक विश्वकर्मा, आरक्षक शिव सिंह बघेल, अनुराग, पंचम, राहुल सिंह, राहुल मिश्रा, अजीत, ओमनाथ, कृष्ण वल्लभ, राजेन्द्र, निखलेश, चंद्रिका, महिला आरक्षक प्रियंका सिंह की सराहनीय भूमिका रही।