मेडिकल कॉलेज डीन को घर में घुसकर पीटा, घटना के बाद डॉक्टर के बीच बवाल, आरोप - प्रत्यारोप का दौर जारी - khabarupdateindia

खबरे

मेडिकल कॉलेज डीन को घर में घुसकर पीटा, घटना के बाद डॉक्टर के बीच बवाल, आरोप - प्रत्यारोप का दौर जारी





Rafique Khan

मध्य प्रदेश के रतलाम जिले में स्थित मेडिकल कॉलेज के डीन की उनके घर में घुसकर पिटाई कर दी गई। डीन डॉक्टर जितेंद्र गुप्ता द्वारा मारपीट का आरोप मेडिकल टीचर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ प्रवीण सिंह बघेल पर लगाया गया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। डॉक्टर्स के बीच हुई इस मारपीट के बाद बवाल पैदा हो गया है। दोनों ही पक्षों द्वारा लगातार आरोप प्रत्यारोप लगाए जा रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक बताया जाता है कि रतलाम. मेडिकल कॉलेज में रात करीब नौ बजे डीन डॉ. जितेंद्र गुप्ता और मेडिकल टीचर्स एसोसिएशन (एमटीए) अध्यक्ष डॉ. प्रवीणसिंह बघेल के बीच उस समय मारपीट हो गई जब एमटीए अध्यक्ष उनके घर अपने साथियों के साथ चर्चा करने गए। इसी दौरान दोनों के बीच विवाद हुआ और नौबत मारपीट तक पहुंच गई। दोनों ही पक्षों के बीच मारपीट का यह मामला थाने तक पहुंच गया। थाने पर एक पक्ष की तरफ से रिपोर्ट दर्ज कर ली गई जबकि दूसरे का आवेदन लिया गया है। डीन से नाराज डॉक्टरों ने थाना परिसर में ही डीन को हटाने की मांग करते हुए उनके खिलाफ नारेबाजी की।

दोनों के बीच विवाद, झूमाझटकी

जानकारी के मुताबिक बताया जाता है कि कॉलेज के ही एक असोसिएट डॉ. राहुल मैड़ा की पत्नी की मंगलवार को सीजर से डिलीवरी हुई। डॉ. होने के नाते अन्य डॉक्टरों ने उनके लिए प्राइवेट वार्ड में व्यवस्था की। इसी बात को लेकर डीन डॉ. जितेंद्र गुप्ता ने आपत्ति लेते हुए उन्हें दूसरे वार्ड में ले जाकर रखने को कहा। मामला उस समय तूल पकड़ गया जब डॉ. मेैड़ा प्रसूता पत्नी को मेडिकल कॉलेज से निजी अस्पताल लेकर चले गए। इससे एमटीए के सदस्यों के बीच नाराजगी हुई और एमटीए अध्यक्ष डॉ. प्रवीणसिंह बघेल अपने कुछ साथी डॉक्टरों के साथ डीन डॉ. गुप्ता से मिलने उनके निवास पहुंच गए। यहीं पर दोनों के बीच विवाद, झूमाझटकी और मारपीट हो गई।

अपने-अपने समर्थकों के साथ पहुंचे थाने


मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ. जितेंद्र गुप्ता और दूसरे पक्ष के डॉ. प्रवीणसिंह बघेल ने अपने साथ मारपीट का आरोप लगाया। दोनों अपने-अपने समर्थकों के साथ औद्योगिक क्षेत्र पुलिस थाने पहुंचे। थाने में भी दोनों पक्ष अलग-अलग गुट बनाकर खड़े रहे। डॉ. बघेल के पक्ष के डॉक्टरों ने थाना परिसर में ही डीन के खिलाफ नारेबाजी कर उन्हें हटाने की बात कही। डॉक्टरों का कहना था कि ऐसा डीन नहीं चाहिए। औद्योगिक क्षेत्र थाना के TI राजेंद्र वर्मा के अनुसार डॉ. लक्ष्मीनारायण पांडेय मेडिकल कॉलेज के डीन. डॉ. गुप्ता के साथ मारपीट के मामले में डॉ. बघेल, डॉ. शैलेन्द्र डावर, डॉक्टर शैलेंद्र चौहान के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है। दूसरे पक्ष से आवेदन लिया गया है। प्रकरण में जांच की जा रही है।