साढ़े 6 करोड़ की शराब पर चला बुलडोजर, छतरपुर जिले की नौगांव शराब फैक्ट्री में आबकारी विभाग की कार्रवाई - khabarupdateindia

खबरे

साढ़े 6 करोड़ की शराब पर चला बुलडोजर, छतरपुर जिले की नौगांव शराब फैक्ट्री में आबकारी विभाग की कार्रवाई



 
 

Rafique Khan


यूं तो शराब की एक-एक बोतल कितनी कीमती होती है, यह मयखानों में ही देखा जा सकता है। जब - तब शराब की दुकानों पर लगी लंबी कतार इस बात की गवाह रहती है, पर गुरुवार को छतरपुर के नौगांव में एक शराब फैक्ट्री में रखी करीब 6.50 करोड रुपए कीमत की शराब को बुलडोजर से कुचल दिया गया। शराब को नेस्त नाबूत इसलिए किया गया क्योंकि यह एक्सपायरी डेट की हो चुकी थी और आबकारी विभाग इस दिशा में संबंधित फैक्ट्री को नोटिस कर चुका था। गुरुवार को यह एक्सपायरी डेट की शराब को नष्ट करने की कार्रवाई आबकारी विभाग के अमले द्वारा की गई।


जानकारी के मुताबिक कहा जाता है कि जिले के नौगांव स्थित जेगपिन डिस्लरी में आबकारी विभाग के द्वारा नष्टिकरण की बड़ी कार्रवाई की गई। जिसमें संभागीय उड़नदस्ता सागर द्वारा गठित कमेटी के समक्ष आबकारी अधिकारी बी. आर. वैद्य सहायक आबकारी आयुक्त की अध्यक्षता में मेसर्स जैगपिन ब्रेवरीज लिमिटेड, नौगांव में संग्रहित 04 माह से अधिक पुरानी एवं विभिन्न गोदामों से वापिस इकाई में प्राप्त 06 माह से अधिक पुरानी अविक्रत विदेशी मदिरा (बीयर) 650 एमएल ग्लास बाटल की 10972 पेटी एवं 500 एमएल केन की 26194 पेटी कुल 37166 पेटी (कुल 3359772 बल्क लीटर) के नष्टीकरण की कार्यवाही की गई। जिसकी अनुमानित कीमत 6.60 करोड़ रुपये है।