शंकालु पति ने जबलपुर से 300 km दूर ले जाकर कुचल डाला पत्नी का सिर, सौसर पुलिस ने दर्ज किया हत्या का मामला, आरोपी दबोचा गया - khabarupdateindia

खबरे

शंकालु पति ने जबलपुर से 300 km दूर ले जाकर कुचल डाला पत्नी का सिर, सौसर पुलिस ने दर्ज किया हत्या का मामला, आरोपी दबोचा गया



Rafique Khan
मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा जिले में एक ऐसी घटना सामने आई, जिसमें पति अपनी पत्नी के चरित्र पर संदेह करते हुए उसे 300 किलोमीटर दूर लेकर गया और फिर उसका सिर कुचलकर मार डाला। घटना को अंजाम देने के बाद पति ने पत्नी का शव छिंदवाड़ा जिले में स्थित जाम सांवली मंदिर के पीछे फेंक दिया था। लाश बरामद होने के बाद इस अंधे हत्याकांड की गुत्थी सुलझाने में पुलिस जुटी और उसने पूरा पर्दाफाश कर दिया। हत्या के मामले में पुलिस ने जबलपुर निवासी आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया है।

घटना के संबंध में बताया जाता है कि चरित्र संदेह पर पति ने जामसांवली मंदिर के समीप पत्नी की हत्या कर दी। वारदात को अंजाम देने के लिए वह पत्नी को जबलपुर से साथ लेकर आया था। 25 जनवरी को मंदिर के पीछे करीब पांच सौ मीटर दूरी पर महिला का सिर कुचला शव मिला। जांच के बाद मामले का खुलासा हुआ। ग्राम कोटवार कमलेश ने शव की सूचना सौंसर पुलिस को दी। सूचना पर पांढुर्ना के प्रभारी एसपी संतोष कोरी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नीरज सोनी, एसडीओपी डीवीएस नागर तथा सौंसर टीआई बलवंत कौरव पहुंचे। अज्ञात के खिलाफ हत्या का प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू की गई। महिला की शिनाख्त आरती उर्फ शारदा पति दुर्गाप्रसाद भूमिया निवासी वार्ड नंबर 11 बरेला जबलपुर से की गई। पुलिस ने जांच के दौरान मंदिर के सीसीटीवी खंगाले, तो एक व्यक्ति महिला के साथ मंदिर के पीछे जाते दिखाई दिया था। पुलिस ने शक के आधार पर महिला के पति दुर्गेश उर्फ दुर्गा प्रसाद भूमिया निवासी बरेला से पूछताछ की, तो उसने अपना जुर्म कबूल लिया।

बच्चियों को मंदिर में छोडकऱ की हत्या

पुलिस पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसे पत्नी के चरित्र संदेह था जिसके चलते उसने हत्या की साजिश रची थी। आठ दिन पहले वे जामसांवली मंदिर आए तथा वहां रुके थे। अपनी दोनों बच्चियों को मंदिर में छोडकऱ वह पत्नी आरती को लेकर मंदिर के पीछे ग्राम सांवली मार्ग पर गया तथा हत्या कर दी। पहचान छिपाने के लिए सिर पर पत्थर पटक दिया था। घटना के बाद आरोपी भागने की फिराक में था। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया है। अंधेकत्ल के खुलासे में थाना प्रभारी सौंसर एसआई बलवंत सिंह कौरव, नीति माहौर, एएसआई घूर सिंह भलावी, प्रधान आरक्षक सुरेंद्र काले, सुरेन्द्र बघेल, दुर्गेश राजपूत, अखिलेश प्रताप सिंह, दिलेन्द्र दशरिये, नितिन बिसेले की महत्वपूर्ण भूमिका रही है।