ASI ₹10000 लेते गिरफ्तार, फर्जी शिकायत के जरिए Ex कियोस्क संचालक को दे रहा था धमकी, मांग रहा था ₹50000 - khabarupdateindia

खबरे

ASI ₹10000 लेते गिरफ्तार, फर्जी शिकायत के जरिए Ex कियोस्क संचालक को दे रहा था धमकी, मांग रहा था ₹50000



Rafique Khan
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में स्थित छोला थाने में पदस्थ एक सहायक उप निरीक्षक एएसआई संतोष दांगी को लोकायुक्त पुलिस की विशेष स्थापना शाखा टीम ने ₹10000 की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है। एएसआई एक किओस्क का संचालन करने वाले पुराने कारोबारी को फर्जी शिकायत के जरिए धमका रहा था और ₹50000 की मांग कर रहा था। लोकायुक्त पुलिस के जाल में फंस गया और इसके खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत कार्रवाई की जा रही है।

मिली जानकारी के अनुसार बताया जाता है कि शिकायतकर्ता हेमंत कुमार जो कि भोपाल के भानपुर इलाके के गीता नगर में रहते हैं। उन्होंने मामले की शिकायत लोकायुक्त में करते हुए बताया कि उसके द्वारा कियोस्क का संचालन किया जाता था। जिसे जून 2023 में बंद कर दिया गया है। जगदीश शर्मा नाम के व्यक्ति ने छोला थाने पर आवेदक के विरुद्ध शिकायत की जिस पर छोला थाने पर सब इंस्पेक्टर संतोष सिंह ने बुलाकर रसीद दिखाई। जिस पर आवेदक के सील और हस्ताक्षर नहीं थे। थाने के सहायक उपनिरीक्षक संतोष डांगी द्वारा ₹50 हजार की मांग गई थी। शनिवार को कार्रवाई करते हुए सहायक उप निरीक्षक (सब इंस्पेक्टर) संतोष डांगी को छोला थाना में 10 हजार की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा गया है। इस कार्रवाई में टीम का नेतृत्व डीएसपी संजय शुक्ला कर रहे थे, उनके साथ डीएसपी वीरेन्द्र सिंह, उमा कुशवाहा,राजेन्द्र पावन सहित अन्य लोग शामिल थे।