मदरसे पर बुलडोजर चलते ही आग की लपटों से घिर गया हल्द्वानी, जमकर हुआ हंगामा, लगाया कर्फ्यू ,सीएम ने दिए देखते ही गोली मारने के आदेश - khabarupdateindia

खबरे

मदरसे पर बुलडोजर चलते ही आग की लपटों से घिर गया हल्द्वानी, जमकर हुआ हंगामा, लगाया कर्फ्यू ,सीएम ने दिए देखते ही गोली मारने के आदेश



Rafique Khan
उत्तराखंड के हल्द्वानी में एक मदरसे पर प्रशासन का बुलडोजर चलते ही वहां हंगामे की स्थिति निर्मित हो गई। पल भर में ही बड़ी संख्या में वहां मदरसे को तोड़ने का विरोध करने वाले एकत्र हो गए और टकराव शुरू हो गया। विरोध करने वाले पत्थर बरसाते रहे तो सुरक्षा के लिए तैनात दस्ते ने लाठियां बरसाई। कई घंटे हंगामा हुआ फिर आगजनी की भी ढेरों घटनाएं घटित हो गई। सीएम पुष्कर धामी ने इमरजेंसी मीटिंग की और कानून व्यवस्था को बहाल रखने के लिए सभी जरूर के इंतजाम करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। यही नहीं दंगा करने की नीयत से उपद्रव करने वालों को देखते ही गोली मारने के भी आदेश दिए गए हैं।

जानकारी के मुताबिक बताया जाता है कि उत्तराखंड के हल्द्वानी में अवैध मदरसा ढहाने गई टीम और पुलिस पर तीन ओर से उपद्रवियों ने पथराव शुरू कर दिया। पुलिस और निगम की टीम को अपनी जान बचाकर भागना पड़ा। पथराव में कई प्रशासनिक अधिकारी, मीडिया कर्मी पुलिस और निगम की टीम व एक कर्मचारी घायल हो गए। उपद्रवियों ने हमला तेज कर दिया। पता होते ही लोग इधर-उधर भागने लगे। खलबली मच गई। आनन फानन में कई लोग गिरकर घायल हो गए। उन्हें रौंदते हुए लोग इधर-उधर भागने लगे। वहां जमकर हंगामा और नारेबाजी हुई। पूरे इलाके में कर्फ्यू लगा दिया गया है। कुछ ही देर में हल्द्वानी आग के शोलो में बदल गया। उत्तराखंड यूपी बॉर्डर पर बवाल के बाद बरेली में हाई अलर्ट कर दिया गया है।

पुलिस जीप समेत मुख्य मार्गों पर खड़े वाहनों को फूंके


उपद्रवियों ने मुख्य रास्तों पर खड़ी पुलिस की जीप, 112 नंबर की गाड़ी में आग लगा दी। उत्तराखंड के हल्द्वानी में बवाल और कर्फ्यू के बाद यूपी उत्तराखंड की सीमा को सील कर दिया गया है। आईएमसी अध्यक्ष मौलाना तौकीर नौ फरवरी को गिरफ्तारी की मांग को लेकर अड़े हुए हैं। मौलाना तौकीर अगर गिरफ्तारी देने आते हैं तो पुलिस उन्हें गिरफ्तार कर जेल भेजने की पूरी तैयारी में है।

बुलडोजर और पुलिस लेकर पहुंची थी निगम की टीम

नगर निगम की टीम अपने साथ बुलडोजर और पुलिसकर्मियों को लेकर पहुंची थी। बनभूलपुरा इलाके में मलिक बगीचा नाम की एक जगह है। यहां पर टीम एक मदरसे से और नमाज पढ़ने वाले धार्मिक स्थल वाली जगह को तोड़ने के लिए आई थी। निगम का कहना था कि, यह मदरसा और नमाज पढ़ने वाला धार्मिक स्थल अवैध भूमि पर बनाया गए हैं। यहां भीड़ पहले से ही इकट्ठा थी। बुलडोजर चला तो भीड़ का गुस्सा फट पड़ा और पुलिस पर हमला बोलते हुए भीड़ ने वाहनों में आग लगा दी। बनभूलपुरा थाने में भी आग लगा दी। पूरे इलाके में इंटरनेट सेवा बंद कर दी है। कर्फ्यू के बीच पैरामिलिट्री फोर्स ने मोर्चा संभाल लिया है। कल यानी शनिवार को मिलिट्री भी पहुंच जाएगी। पूरे शहर में भारी संख्या में पैरामिलिट्री, आईआरबी, पीएसी और पुलिस बल तैनात किया गया है। दंगाइयों को चिह्नित कर उन्हें बिलों से बाहर निकाला जाएगा।