सिमी आतंकियों के जेपी अस्पताल पहुंचते ही बना दिया गया "किला", भोपाल जेल में ज्यादा तबियत बिगड़ने के बाद कराया भर्ती, दूर-दूर तक है किलेबंदी - khabarupdateindia

खबरे

सिमी आतंकियों के जेपी अस्पताल पहुंचते ही बना दिया गया "किला", भोपाल जेल में ज्यादा तबियत बिगड़ने के बाद कराया भर्ती, दूर-दूर तक है किलेबंदी



Rafique Khan
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के जेल में बंद प्रतिबंधित संगठन स्टूडेंट इस्लामिक मूवमेंट ऑफ इंडिया सिमी के दो आतंकियों को अचानक जेपी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। जिला अस्पताल में पहुंचते ही समूचे अस्पताल तथा आसपास के क्षेत्र की सुरक्षा स्ट्रांग करते हुए किलेबंदी कर दी गई। जेल से लाए गए आतंकियों में चार बार की आजीवन सजा पा चुके अबू फेजल के अलावा कमरुद्दीन भी शामिल है। अस्पताल प्रबंधन की व्यवस्था के अलावा पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों को भी अतिरिक्त जिम्मेदारी सौंप दी गई है।

इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार बताया जाता है कि भोपाल की जेल में बंद सिमी के आतंकियों की तबीयत अचानक बिगड़ गई। इन्हें कड़ी सुरक्षा में शुक्रवार को जिला अस्पताल इलाज के लिए भर्ती किया गया है। सिमी के खूंखार कैदियों को कड़ी सुरक्षा में लाया गया है। इनमें से एक अबू फैजल है, जिसे चार बार आजीवन सजा सुनाई गई है। अबू फैजल खंडवा में तीन लोगों की हत्या का मास्टर माइंड था। इसके साथ ही कमरुद्दीन भी भर्ती है, जिस पर कई गंभीर आरोप हैं। भोपाल की गांधीनगर सेंट्रल जेल से लेकर भोपाल के जेपी अस्पताल (jp hospital) तक प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं। सिमी के खूंखार आतंकियों को इलाज के लिए इस अस्पताल में भर्ती किया गया है। प्रतिबंधित संगठन स्टूडेंट्स इस्लामिक मूवमेंट ऑफ इंडिया (सिमी) के आतंकी कुछ दिनों से अपनी मांगों को लेकर भूख हड़ताल कर रहे थे। यह आतंकी सामूहिक नमाज पढ़ने, अंडा सेल से बाहर घूमने, अखबार, लाइब्रेरी आदि सुविधाओं की मांग कर रहे थे। चार आतंकियों ने खाना-पीना छोड़ दिया था। इनमें से दो की हालत ज्यादा खराब हो गई है।

1घंटे में बड़ी दीवार का निर्माण, सीसीटीवी कैमरे भी तैयार

बताया जाता है कि इससे पहले कलेक्टर कौशलेंद्र प्रताप सिंह ने गुरुवार रात को जेल परिसर का दौरा किया। उन्होंने भोजन कक्ष, भंडार कक्ष, मुलाकात कक्ष को देखा और जेल परिसर में स्वच्छ एवं अच्छी तरह से रखरखाव करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने बंदियों से बातचीत भी की, तो उन्होंने बताया कि सभी व्यवस्थाएं बेहतर रहती है। इसके बाद भी कलेक्टर ने व्यवस्थाओं को अधिक बेहतर करने के लिए गतिविधियों को चिह्नित करने के निर्देश दिए हैं। इस दौरान एडीएम हरेंद्र नारायण और एसडीएम आदित्य जैन भी साथ थे। इधर, सिमी आतंकियों के भर्ती होने के मद्देनजर जेपी अस्पताल के प्रबंध ने त्वरित कार्रवाई करते हुए एक घंटे में ही बड़ी दीवार का निर्माण करा दिया। साथ ही सीसीटीवी कैमरे भी तैयार करवा दिए। इसके साथ ही अस्पताल के चारों तरफ भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।