सीनियर IPS ऑफिसर को BJP नेताओ ने कहा खालिस्तानी पश्चिम बंगाल में बवाल, CM ममता बनर्जी ने वीडियो जारी कर की कड़ी निंदा, ADGP ने कहा_ धर्म पर उंगली उठाना उचित नहीं - khabarupdateindia

खबरे

सीनियर IPS ऑफिसर को BJP नेताओ ने कहा खालिस्तानी पश्चिम बंगाल में बवाल, CM ममता बनर्जी ने वीडियो जारी कर की कड़ी निंदा, ADGP ने कहा_ धर्म पर उंगली उठाना उचित नहीं


Rafique Khan
संदेशखाली को लेकर भाजपा नेताओं के द्वारा किए जा रहे विरोध के बीच पश्चिम बंगाल में मंगलवार को एक नया बवाल खड़ा हो गया। आरोप है कि भाजपा नेताओं व समर्थको ने एक सीनियर आईपीएस अधिकारी को खालिस्तानी कह डाला। दरअसल किसी बात को लेकर आईपीएस जसप्रीत सिंह तथा भाजपा नेताओं के बीच बहस हो गई थी। इस बहस के दौरान काफी जद्दोजहद की गई और पगड़ीधारी सिख अधिकारी को खालिस्तानी कह डाला। आईपीएस अधिकारी पर इस तरह की टिप्पणी को लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने वीडियो जारी कर कड़ी निंदा की है। आईपीएस अधिकारी ने भी कहा है कि इस तरह से उनके धर्म पर उंगली उठाकर अपमान करना उचित नहीं है। पुलिस के एडीजीपी ने भी घटना की निंदा करते हुए सिख अधिकारी के खिलाफ इस तरह की भाषा का इस्तेमाल किए जाने को अनुचित बताया है और कहा है कि जरूरत पड़ी तो सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी। उधर भाजपा के नेताओं ने इस आरोप को सिरे से खारिज कर दिया है।

जानकारी के मुताबिक कहा जाता है कि 
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने संदेशखाली जा रहे भाजपा नेताओं का वीडियो शेयर किया है। इसमें भाजपा नेता एक IPS अफसर को खालिस्तानी कह रहे हैं। इसके जवाब में अफसर कह रहे हैं- "मैंने पगड़ी पहनी है, इसलिए आप ऐसा कह रहे हैं। अगर मैंने पगड़ी नहीं पहनी होती, तो क्या आप मुझे खालिस्तानी कहते? आप पुलिस के बारे में जो चाहें कह सकते हैं, लेकिन मेरे धर्म पर कमेंट्स मत करो।" यह अफसर बंगाल पुलिस के इंटेलिजेंस ब्यूरो के स्पेशल सुपरिन्टेंडेंट 2016 बैच के IPS अधिकारी जसप्रीत सिंह हैं। वीडियो को शेयर करते हुए ममता बनर्जी ने लिखा- आज भाजपा की विभाजनकारी राजनीति ने संवैधानिक सीमाओं को बेशर्मी से लांघ दिया है। भाजपा के अनुसार पगड़ी पहनने वाला हर व्यक्ति खालिस्तानी है।मैं हमारे राष्ट्र के प्रति अपने बलिदानों और अटूट दृढ़ संकल्प के लिए पूजनीय हमारे सिख भाइयों और बहनों की प्रतिष्ठा को कमजोर करने के इस दुस्साहसिक प्रयास की कड़ी निंदा करती हूं। हम बंगाल के सामाजिक सौहार्द की रक्षा के लिए दृढ़ हैं और इसे बाधित करने के किसी भी प्रयास को रोकने के लिए सख्त कानूनी कदम उठाएंगे।

TMC को अल्पसंख्यकों की इतनी ही चिंता है तो...

वीडियो में IPS जसप्रीत सिंह की जिन लोगों से बहस हो रही है उनमें भाजपा विधायक अग्निमित्र पॉल भी शामिल हैं। उन्होंने दावा किया है कि IPS सिंह अपने कर्तव्यों का पालन नहीं कर रहे थे। उन्होंने इस आरोप को खारिज किया है कि भाजपा समर्थकों ने सिंह को खालिस्तानी कहा था। सिंह विवाद खड़ा करने की कोशिश कर रहे हैं। सुवेंदु अधिकारी ने भी इन आरोपों से इनकार किया है। उन्होंने कहा है संदेशखाली केस से ध्यान भटकाने के लिए TMC यह सब कर रही है। पुलिस अधिकारी समर्थकों को भड़का रहे थे।अगर, TMC को अल्पसंख्यकों की इतनी ही चिंता है, तो उन्हें पहले अपने पार्षद अनन्या बनर्जी के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए, जिन्होंने ईसाई समुदाय के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की है।

जानबूझकर किया गया दुर्भावनापूर्ण काम : ADGP

घटना के विरोध में कोलकाता में मुरलीधर लेन स्थित भाजपा के स्टेट मुख्यालय के बाहर सिख समुदाय ने प्रदर्शन किया। उन्होंने आसनसोल में भी विरोध प्रदर्शन किया।ADG और IGP (साउथ बंगाल) सुप्रतिम सरकार ने दावा किया है कि यह जानबूझकर किया गया दुर्भावनापूर्ण काम था, जिसका उद्देश्य एक समुदाय की धार्मिक भावनाओं को अपमानित करना था। क्योंकि, किसी ने पगड़ी पहन रखी है तो आप उस व्यक्ति को खालिस्तानी नहीं कह सकते। यह स्वीकार्य नहीं है, जरूरत पड़ने पर कानूनी कदम उठाएंगे।