JABALPUR DOUBLE MURDER : "जेल" का बदला "डबल मर्डर", रेलवे के सुपरीटेंडेंट तथा उसके मासूम बेटे का कत्ल कर लाश फ्रिज व अलमारी में रख दी, सनसनीखेज वारदात के बाद हड़कंप - khabarupdateindia

खबरे

JABALPUR DOUBLE MURDER : "जेल" का बदला "डबल मर्डर", रेलवे के सुपरीटेंडेंट तथा उसके मासूम बेटे का कत्ल कर लाश फ्रिज व अलमारी में रख दी, सनसनीखेज वारदात के बाद हड़कंप


रफीक खान
मध्य प्रदेश के जबलपुर शहर स्थित सिविल लाइन इलाके की मिलेनियम रेलवे कॉलोनी में एक पिता तथा उसके 7 साल के मासूम बेटे की नृशंस हत्या किए जाने का मामला सामने आया है। दिनदहाड़े किए गए इस डबल मर्डर में हत्यारे के रूप में जिस युवक का नाम आ रहा है, वह परिवार की 14 साल की बेटी से छेड़छाड़ के आरोप में जेल जा चुका था। जेल से बाहर निकलते ही जेल जाने का बदला लेने के लिए उसने इस सनसनीखेज वारदात को अंजाम दिया। घटना के बाद एक वॉइस मैसेज के जरिए मृतकों की बेटी व बहन ने आरोपी का तो राज खोल दिया लेकिन उसके बाद से वह भी लापता है। पुलिस ने इस मामले में जांच शुरू कर दी है। फिलहाल आरोपी व बेटी का पता नहीं चल पाया है।

घटना के सिलसिले में मिली जानकारी के अनुसार बताया जाता है कि रेलवे क्वार्टर में रहने वाले हेड क्लर्क राजकुमार विश्वकर्मा और उनके 7 साल के बेटे की बड़े ही निर्मम तरीके से हत्या की गई है। हत्यारे ने दोनों का कत्ल करके उनके शवों को घर में ही रखी अलमारी और फ्रिज में बंद कर दिया था। शुरुआती तफ्तीश में कॉलोनी में ही रहने वाले मुकुल नाम के आरोपी का नाम सामने आया है जो कि बेटी से छेड़छाड़ के मामले में जेल भी जा चुका है। रेलवे क्वार्टर में हेड क्लर्क और उनके बेटे के शव घर के अंदर अलमारी व फ्रिज में मिलने से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई और घटना का पता चलते ही तुरंत मौके पर पहुंची। 14 साल की बेटी आर्या ने मोबाइल से वॉइस मैसेज भेजा। इसमें कहा- दादा, मुकुल आया था. पापा और भैया की हत्या कर दी है। मैसेज सुनकर वे घबरा गए। उन्होंने जबलपुर में ही गढ़ा क्षेत्र में रहने वाले परिवार वालों को बताया।

पुलिस दरवाजे का लॉक तोड़कर अंदर गई

बताया जाता है कि एसपी आदित्य प्रताप सिंह, एएसपी प्रियंका शुक्ला, सिविल लाइन थाना प्रभारी धीरज सिंह समेत अन्य पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे। पुलिस दरवाजे का लॉक तोड़कर अंदर गई। घर के अंदर तलाशी ली तो फ्रिज के अंदर तनिष्क का शव मिला। पुलिस ने एफएसएल टीम को भी बुलाया। सिविल लाइन थाना प्रभारी धीरज सिंह ने बताया कि सितंबर 2023 में मुकुल के खिलाफ छेडख़ानी की शिकायत की गई थी। पुलिस ने पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया, उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। कुछ दिन पहले ही वह जमानत पर बाहर आया है।

पत्नी की एक साल पहले हो चुकी है मौत

बताया जाता है कि राजकुमार की पत्नी आरती विश्वकर्मा की एक साल पहले मौत हो चुकी। मई 2023 में परिवार वाले वैष्णो देवी गए थे, यहां पत्नी की तबीयत खराब हो गई। इसके बाद मौत हो गई। एसपी आदित्य प्रताप सिंह ने बताया आरोपी छत के रास्ते से अंदर घुसा है। राजकुमार विश्वकर्मा की गायब बेटी के साथ संदिग्ध आरोपी मुकुल सिंह की तलाश की जा रही है। बताया जाता है कि घटना की जानकारी लगते ही वेस्ट सेंट्रल रेलवे एम्पलाइज यूनियन (डबलूसीआरईयू) के मंडल सचिव रोमेश मिश्रा, मंडल अध्यक्ष बीएन शुक्ला सहित अन्य यूनियन पदाधिकारी की मांग है कि रेल कर्मचारी व उसके पुत्र की हत्या के आरोपियों का शीघ्र पता लगाकर कार्रवाई की जाए, साथ ही लापता 14 वर्षीय पुत्री की भी खोज की जाए।