Fortuner : "फॉर्च्यूनर" का नहीं खुला एयर बैग, दो कारों की टक्कर में व्यापारी की हुई मौत, ऑल्टो सवारों की बच गई जान - khabarupdateindia

खबरे

Fortuner : "फॉर्च्यूनर" का नहीं खुला एयर बैग, दो कारों की टक्कर में व्यापारी की हुई मौत, ऑल्टो सवारों की बच गई जान


रफीक खान
लोग महंगी और लग्जरियस गाड़ियां इसलिए लेते हैं ताकि उन्हें तमाम तरह की सुविधा तो मिले ही, उनकी जान भी सुरक्षित रहे लेकिन भोपाल के अरेरा हिल्स पर देर रात हुई एक सड़क दुर्घटना ने महंगी दामों पर मिलने वाली फॉर्च्यूनर कार के तमाम सिस्टम को कटघरे में खड़ा कर दिया है। दरअसल फॉर्च्यूनर की टक्कर एक ऑलटो कार से हुई और ऑल्टो कार के एयरबैग खुल गए, जिससे उसमें सवारो की जान बच गई लेकिन फॉर्च्यूनर का एयर बैग न खुलने से व्यापारी की मौत हो गई। इस सड़क दुर्घटना में एक छोटी कार और एक बड़ी कार की सुरक्षा को लेकर एक तरह से बहस सी छिड़ गई है। बड़ी कारें रखने वाले लोगों को भी अब अपनी सुरक्षा के लिए चिंता करनी पड़ रही है।

जानकारी के मुताबिक बताया जाता है कि भोपाल में अरेरा हिल्स पर गुरुवार-शुक्रवार की दरमियानी रात करीब 3 बजे तेज रफ़्तार ऑल्टो कार की टक्कर से फॉच्र्यूनर कार पलट गई। हादसे में फॉच्र्यूनर कार में सवार मोबाइल कारोबारी की मौके पर ही मौत हो गई। उनके छोटे भाई और दूसरी कार में सवार चालक घायल हुए हैं। इस हादसे में महंगी लक्जरी कार फाच्र्यूनर का एयर बैग ही नहीं खुला, जिसे लेकर कई सवाल खड़े हो गए हैं।कपिल जेठानी 36 पुत्र दौलत राम जेठानी भाग्यश्री अपार्टमेंट लालघाटी में रहते थे और एमपी नगर में मोबाइल शॉप का संचालन करते थे। देर रात वह अपने भाई नवीन के साथ फॉच्र्यूनर कार से घर जा रहे थे। जिला कोर्ट के आगे अरेरा हिल्स में उनकी फॉच्र्यूनर कार को लेफ्ट साइड से एक आल्टो कार ने जोरदार टक्कर मार दी। हादसे में कपिल की कार पलट गई, सिर और सीने में गंभीर चोट लगने से मौके पर ही उनकी मौत हो गई। वहीं कार में सवार उनके छोटे भाई नवीन को चोट आई है। उन्हें निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ऑल्टो कार में चालक इमरान उर्फ राजा निवासी शंकर गार्डन अशोका गार्डन सवार था, उसे मामूली चोट आई है।