ATS की मदद से NCB ने गुजरात और राजस्थान में मारे छापे 13 लोगों को किया गिरफ्तार 300 करोड रुपए की MD ड्रग बरामद - khabarupdateindia

खबरे

ATS की मदद से NCB ने गुजरात और राजस्थान में मारे छापे 13 लोगों को किया गिरफ्तार 300 करोड रुपए की MD ड्रग बरामद


रफीक खान
एंटी टेररिज्म स्क्वाड एट एस की मदद से नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ऑफ इंडिया एनसी द्वारा गुजरात तथा राजस्थान में छापा मार कार्रवाई कर 13 लोगों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से 300 करोड रुपए लगभग कीमत की एमडी ड्रग बरामद की गई है। एमडी ड्रग सिंथेटिक तरीके से लेबोरेटरी में तैयार की जाती है। और इसमें कई तरह के केमिकलों का इस्तेमाल होता है। यह ड्रग आज के दौर में बहुत महंगी और धनाढ्य वर्ग के बिगड़े युवाओं में अत्यधिक प्रचलित है। एटीएस और एनसी की इस कार्रवाई ने देश में नशे के कारोबार का बड़ा भंडाफोड़ किया है। साथ ही राज्य की पुलिस एजेंसी और इकाइयों को चेता भी दिया है कि किस तरह से नशे का कारोबार फल फूल रहा है।

जानकारी के मुताबिक बताया जाता है कि गुजरात एटीएस Gujrat ATS के डीएसपी DSP एसएल चौधरी को करीब दो महीने पहले सूचना मिली थी कि अहमदाबाद निवासी मनोहरलाल और गांधीनगर निवासी कुलदीप सिंह किसी ड्रग को बनाने के लिए रॉ मैटेरियल लाकर लैब में एमडी ड्रग MD Drug तैयार करते हैं। इस पर एटीएस ATS ने एनसीबी NCB के साथ मिलकर काम करना शुरू किया।उसके बाद एनसीबी ने इस कार्रवाई को सुबह 4 बजे अंजाम दिया।NCB-ATS की टीम ने जालोर के भीनमाल, जोधपुर के ओसियां तथा गुजरात के गांधीनगर और अमरेली में दबिश दी। दबिश के दौरान राजस्थान-गुजरात में 13 लोगों को गिरफ्तार किया गया। इनसे हुई पूछताछ के आधार पर अब गैंग के मुख्य सरगना की तलाश की जा रही है। इसके साथ ही नशा बनाने वाली 4 हाईटेक लैब का खुलासा किया गया है। वहां से कुल 149 किलो एमडी, 50 किलो एफेड्रिन और 200 लीटर एसिटोन भी बरामद की गई है। इस ड्रग्स की कीमत करीब 300 करोड़ रुपये बताई गई है। राजस्थान के जालोर-सिरोही के पास भीनमाल 15 किलो एमडी और 100 लीटर लिक्विड एमडी मिला है। अहमदाबाद निवासी मनोहर कृष्णदास, राजस्थान के राजाराम, बजरंगलाल, अहमदाबाद के नरेश और कन्हैयालाल को गिरफ्तार किया गया है। पिपलाज गुजरात में 500 ग्राम एमडी और 17 लीटर लिक्विड एमडी बरामद की गई। वहां से पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया। इनमें बनासकांठा निवासी नितेश दवे, वलसाड गुजरात निवासी हरीश सोलंकी, पाली निवासी दीपक सोलंकी व कुलदीप और जोधपुर निवासी सिद्धार्थ अग्रवाल को गिरफ्तार किया गया है। जोधपुर के ओसियां निवासी रामप्रताप को गिरफ्तार किया गया।तिरुपति कैंप इंडस्ट्री में रेड कर 6.30 किलो एमडी और 4 लीटर लिक्विड अमरेली निवासी नितिन काबड़िया और किरीट मंडाविया को गिरफ्तार किया।