Encounter एनकाउंटर : CG में 9, MP में 43 लाख रुपए के इनामी 2 खूंखार नक्सली मुठभेड़ में मार गिराए पुलिस ने, बड़ी कार्रवाई - khabarupdateindia

खबरे

Encounter एनकाउंटर : CG में 9, MP में 43 लाख रुपए के इनामी 2 खूंखार नक्सली मुठभेड़ में मार गिराए पुलिस ने, बड़ी कार्रवाई


रफीक खान
MP मध्य प्रदेश, CG छत्तीसगढ़ तथा MH महाराष्ट्र की सीमा रेखाओं पर लगातार आतंक और साजिशों के लिए कुख्यात 11 नक्सलियों को पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान मार गिराया है। छत्तीसगढ़ के बीजापुर इलाके में 9 नक्सली तथा मध्य प्रदेश के बालाघाट में 2 नक्सलियों के मारे जाने की खबर है। मध्य प्रदेश में मारे गए दोनों नक्सलियों पर 43 लाख रुपए का इनाम पुलिस ने घोषित कर रखा था। यह एनकाउंटर मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ राज्य की सीमा केराझेरी के जंगल में हुआ। पुलिस ने इस दौरान नक्सलियों के पास से भारी मात्रा में हथियार भी बरामद किए हैं। पुलिस अभी जंगल में डेरा डाले हुए हैं और ऐसा माना जा रहा है कि कुछ और नक्सलियों के वहां मौजूद होने की पुख्ता जानकारी है। जिसके चलते ऑपरेशन को सतत जारी रखा गया है।

जानकारी के मुताबिक बताया जाता है कि मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ की सीमा पर बालाघाट के पास केराझरी जंगल में पुलिस और नक्सलियों के बीच सोमवार रात करीब 9 से 10 बजे के बीच मुठभेड़ हुई थी। मौके पर सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। पुलिस को मंगलवार तड़के 2 नक्सलियों के शव मिले। इनमें मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में कई वारदात में शामिल रहे 29 लाख के इनामी नक्सली नेता डीवीसीएम सजंती उर्फ क्रांति और 14 लाख के इनामी नक्सली रघु उर्फ शेर सिंह एसीएम शामिल हैं। नक्सलियों से 1 एके- 47, एक बारह बोर की राइफल और दैनिक जरूरत का सामान बरामद किया है। इस मुठभेड़ में और नक्सलियों के भी मारे जाने की खबर है। जंगलों में सर्चिंग अभी भी जारी है।

बीजापुर में मुठभेड़, अब तक 9 नक्सली मार गिराए


बताया जाता है कि छत्तीसगढ़ के बीजापुर में मंगलवार को सुरक्षाकर्मियों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में अब तक नौ नक्सली मारे जा चुके हैं। गंगालूर इलाके में पुलिस और नक्सलियों के बीच यह मुठभेड़ हुई। घटना स्थल से एलएमजी, लांचर और भारी मात्रा में नक्सलियों का सामान बरामद हुआ है। खबर है कि मौके से कई अत्याधुनिक हथियार भी मिले हैं। सोमवार की रात डीआरजी, एसटीएफ, कोबरा व सीआरपीएफ की संयुक्त पार्टी सर्च अभियान के लिए गंगालूर इलाके में रवाना हुई थी। अभियान के दौरान मंगलवार की सुबह 6 बजे के करीब गंगालूर थाना क्षेत्र के लेंड्रा के जंगल में पुलिस की नक्सलियों के साथ मुठभेड़ हो गई। शुरूआत में इस मुठभेड़ के दौरान पुलिस जवानों ने चार नक्सलियों को मार गिराया। मौके से नक्सलियों के शव सहित एक एलएमजी, आटोमेटिक हथियार, बीजीएल लांचर व भारी मात्रा में हथियार तथा गोला बारूद दैनिक उपयोग की सामग्री जब्त की गई है। पुलिस ने दावा किया है कि मुठभेड़ में कई नक्सली घायल हुए हैं। इलाके में सर्चिंग अभियान अभी जारी है।