पुलिस की गाड़ियों से रेत माफिया की मदद, एसपी ने 8 पुलिस कर्मियों को किया सस्पेंड, लिया हिरासत में, भेजा जेल - khabarupdateindia

खबरे

पुलिस की गाड़ियों से रेत माफिया की मदद, एसपी ने 8 पुलिस कर्मियों को किया सस्पेंड, लिया हिरासत में, भेजा जेल



रफीक खान
खाकी को दागदार करने के लिए लालची किस्म के पुलिस वाले भी क्या-क्या हिकमते अपनाते हैं, इसका एक ताजा मामला बिहार राज्य के छपरा जिले में सामने आया है। यहां पुलिसकर्मी रेत माफिया की मदद के लिए न सिर्फ उनकी पहरेदारी करते थे बल्कि पुलिस की गाड़ियों के सहारे उन्हें पूरी मदद पहुंचाते थे। पुलिस की इन गाड़ियों के जरिए मदद पहुंचाने का मामला जब एसपी के संज्ञान में आया तो उन्होंने एक डीएसपी स्तर के अधिकारी से पूरे मामले की जांच कराई। जिस तरह के आरोप एसपी तक पहुंचे थे, जांच में वह सही पाए गए और फिर एसपी ने इस अवैध गतिविधि में शामिल 8 पुलिस कर्मियों को सस्पेंड कर दिया। उन्हें हिरासत में लेकर सघन पूछताछ की गई तथा प्रकरण पंजीबद्ध कर सभी को जेल भेज दिया गया है।

जानकारी के मुताबिक बताया जाता है कि रेत माफिया से पैसे के लेनदेन को लेकर एक ऑडियो वायरल हुआ था। छपरा सारण के पुलिस अधीक्षक डॉ. गौरव मंगला ने एसडीपीओ सदर राजकिशोर सिंह को जांच का निर्देश दिया था। जांच के बाद मामला सही पाया गया। वायरल ऑडियो के आधार पर भगवान बाजार थाने में जाकर जांच की। पुलिस अधिकारी गश्ती करवाते हैं इसलिए कि अवैध बालू या अपराधी को पकड़ा जा सके। जांच में इस बात का पता चला कि दोनों ही गश्ती टीम (थाना और 112) के पदाधिकारी और ड्राइवर थे। पासर गैंग के साथ मिलकर पैसा लेकर ट्रक पास करवाते थे। ऑडियो की जांच कर पहचान कराई गई और फिर जो संबंधित पदाधिकारी थे, उन्हें बताया गया तो उन्होंने स्वीकार किया कि उनसे गलती हुई है। दोनों टीम में पदाधिकारी और ड्राइवर समेत 8 सदस्यों के खिलाफ जांच रिपोर्ट पुलिस अधीक्षक को सौंपी गई थी। एफआईआर दर्ज कर उन्हें न्यायिक हिरासत में भेजा दिया है। सब इंस्पेक्टर अजीत प्रसाद, एएसआई किरण कुमारी, सिपाही मनोज कुमार, सिपाही सरिता कुमारी, सिपाही नेहा कुमारी, सिपाही शिल्पी कुमारी, चालक संतोष कुमार और चालक श्याम किशोर सिंह पर धारा 384/385 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।