बाइक के बाद वीडियो रील Vidio reel बनाने के स्टंट में गंवाई दो युवकों ने जान, तिलवारा घाट के छोटे पुल से मौत की छलांग - khabarupdateindia

खबरे

बाइक के बाद वीडियो रील Vidio reel बनाने के स्टंट में गंवाई दो युवकों ने जान, तिलवारा घाट के छोटे पुल से मौत की छलांग




रफीक खान
युवा पीढ़ी में इन दोनों स्टंट का शौक खूब जोर मार रहा है। स्टंटबाजी के चक्कर में कई युवा अपनी जान गवा चुके हैं। इसी माह बरगी के समीप मदन महल इलाके का एक नौजवान बाइक पर स्टंट करते हुए पहुंचा था और पेड़ से टकराकर सीधे जलकर खाक हो गया था। यह घटना भी रविवार के दिन ही घटित हुई थी। अबकी बार रविवार को नर्मदा तक तिलवारा घाट में दूसरी घटना हो गई, जहां वीडियो रील बनाने के चक्कर में एक युवक मौत की छलांग लगा दी और फिर उसको बचाने के लिए दूसरा युवक भी मौत की छलांग लगा बैठा। घटना में दो-दो लोगों की जान चली गई। स्टंट बाजी के इस चक्कर में युवा पीढ़ी परिवार जनों को गहरे सदमे में पहुंचा रही है। नर्मदा नदी के तिलवाड़ा इलाके में दो घंटे तक तलाश के बाद दोनों युवकों का शव बरामद किया जा सका। घटना के बाद एक युवक का छोटे पुल से छलांग लगाने का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ।

इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार बताया जाता है कि शांति नगर परसवाड़ा निवासी उमेश गोस्वामी का बेटा अनुराग गिरी गोस्वामी (20) और लाल बाबा धनवंतरी नगर निवासी प्रमोद चक्रवर्ती का बेटा नीरज चक्रवर्ती (20) और शांति नगर निवासी यश गोस्वामी दोस्त थे। तीनों रविवार दोपहर 12 बजे नर्मदा के तिलवाराघाट पहुंचे। वे नर्मदा पर बने छोटे पुल पर पहुंचे। नीरज ने मोबाइल का वीडियो ऑन किया। अनुराग ब्रिज के बीचों-बीच खड़ा हुआ और फिर नर्मदा में छलांग लगा दी। वह पानी में कुछ पल तक तो तैरा, लेकिन फिर डूबने लगा। यह देख नीरज ने मोबाइल यश को दिया और उसने भी पानी में छलांग लगा दी। दोनों युवक तैराकी जानते थे, इसके बावजूद दोनों पानी में डूबने लगे और चंद पलों में ही वे नर्मदा की तेज लहरों में गुम हो गई। यह देख यश ने आवाज लगाई, तो घाट में हड़कंप मच गया। स्थानीय नाविक और गोताखोरों पानी में उतरे। सूचना मिलते ही तिलवारा थाने की पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। लगभग दो घंटे के प्रयास के बाद दोनों को पानी में तलाश लिया गया, लेकिन जब दोनों को निकाला गया, तब तक दोनों की सांसे थम चुकीं थीं। पुलिस की फाइल में यह घटना दो मर्ग और मीडिया में पानी से डूब कर दो युवकों की मौत... के बाद दफन हो जाएगी लेकिन समाज के भीतर यह घटना खतरनाक संकेत दे रही है। जिसके लिए सामाजिक स्तर पर भी जागरूकता के प्रयास हो तो ज्यादा बेहतर है। प्रशासन के प्रबंध अपनी जगह है लेकिन समाज का प्रबंध प्रशासन के भी कदम से ऊपर होगा। स्टंट बाजी किसी के घर का चिराग बुझाने का जरिया न बने तो बेहतर होगा।