सीबीआई इंस्पेक्टर CBI Inspector के घर मिले 8 लाख रुपए नगद और सोने के बिस्किट, नर्सिंग कॉलेज की जांच मामले में आया नया मोड़, सीबीआई ने अपने ही अफसर को किया गिरफ्तार - khabarupdateindia

खबरे

सीबीआई इंस्पेक्टर CBI Inspector के घर मिले 8 लाख रुपए नगद और सोने के बिस्किट, नर्सिंग कॉलेज की जांच मामले में आया नया मोड़, सीबीआई ने अपने ही अफसर को किया गिरफ्तार


रफीक खान
सेंट्रल ब्यूरो आफ इन्वेस्टिगेशन CBI की टीम ने मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल निवासी एक इंस्पेक्टर के घर छापा मार कार्रवाई करते हुए उसके पास से 10 लाख रुपए नगद तथा सोने के बिस्किट बरामद किए हैं। दरअसल नर्सिंग कॉलेज की सीबीआई जांच के बीच यह कार्रवाई की गई है। सीबीआई के वरिष्ठ अधिकारियों को इनपुट मिला था कि जांच से जुड़े कुछ सीबीआई अधिकारी खुद भ्रष्टाचार की दलदल में डूब रहे हैं। सीबीआई की जांच को प्रभावित करने की कोशिश की जा रही है तथा लेनदेन भी हो रहा है। इस सबके बीच यह कार्रवाई की गई है।

उल्लेखनीय है कि यह जांच जबलपुर हाईकोर्ट के आदेश पर प्रदेश के नर्सिंग कॉलेजों में हुए घोटाले को लेकर सीबीआइ की टीम कर रही है। इस बीच सीबीआई के अफसर का दागदार चेहरा सामने आया है। 308 कॉलेजों की जांच में 169 नर्सिंग कॉलेजों को सुटेबल और 66 को अनसुटेबल बताने वाली सीबीआइ टीम के इंस्पेक्टर राहुल राज को दिल्ली सीबीआई की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा ने 10 लाख रुपए रिश्वत लेते भोपाल से गिरफ्तार किया। घूस देने वाले भोपाल के मलय कॉलेज ऑफ नर्सिंग के चेयरमैन अनिल भास्करन, प्रिंसिपल अनिल भास्करन को आंचल अपार्टमेंट से दबोचा तो दलाल सचिन जैन भी हत्थे चढ़ा। टीम ने भोपाल से ही जुगलकिशोर शर्मा, रतलाम से ओमगिरी गोस्वामी और इंदौर से रविराज भदौरिया, प्रीति तिलकवार, वेदप्रकाश शर्मा, तनवीर खान समेत 13 लोगों को गिरफ्तार किया है। सीबीआइ दिल्ली की टीम ने इंस्पेक्टर राहुल राज के भोपाल में प्रोफेसर कॉलोनी स्थित निवास पर तलाशी ली। यहां से 7.88 लाख रुपए नकद मिले। साथ ही 100-100 ग्राम के दो सोने के बिस्किट मिले हैं। सूत्रों के अनुसार कहा जाता है कि आरोपी रविराज भदौरिया के यहां से 84.65 लाख की जब्ती हुई। अन्य आरोपी प्रीति तिलकवार के यहां से 1 लाख रुपए और डायरी बरामद हुई है।

29 तक की पुलिस रिमांड

सीबीआइ इंस्पेक्टर, मलय कॉलेज के चेयरमैन-प्रिंसिपल और दलाल सचिन को सीबीआइ की विशेष कोर्ट ने 29 मई तक पुलिस रिमांड में भेज दिया है।एनएसयूआइ ने दावा किया कि मेडिकल विंग के प्रदेश समन्वयक रवि परमार ने 15 अप्रेल को सीबीआइ कार्यालय में शिकायत की थी। कहा था हाईकोर्ट के आदेश पर जांच कर जिन कॉलेजों को सीबीआइ ने सुटेबल बताया, वह गलत है।भोपाल के एपीएस नर्सिंग एकेडमी, मेहको नर्सिंग कॉलेज, अरविंदो नर्सिंग कॉलेज और मलय नर्सिंग कॉलेज सुटेबल नहीं हैं। ये नियम के खिलाफ चल रहे हैं। परमार ने उक्त कॉलेजों की फिर से जांच करने और गलत यू रिपोर्ट देने वाले सीबीआइ अफसरों पर कार्रवाई करने की मांग की थी। इसके बाद दिल्ली सीबीआइ की भ्रष्टाचार निरोधी शाखा हरकत में आई।