118 उम्मीदवारों में कांग्रेस भाजपा के करीब डेढ़ दर्जन बागी, जबलपुर में मान मनौव्वल का दौर लगातार जारी - khabarupdateindia

खबरे

118 उम्मीदवारों में कांग्रेस भाजपा के करीब डेढ़ दर्जन बागी, जबलपुर में मान मनौव्वल का दौर लगातार जारी












जबलपुर।
जिले की 8 विधानसभा क्षेत्र में कुल 118 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया है लेकिन इसमें भारतीय जनता पार्टी व कांग्रेस के मिलाकर करीब डेट दर्जन बागी उम्मीदवार भी शामिल है। मुख्य तौर पर भारतीय जनता पार्टी के कमलेश अग्रवाल, कांग्रेस की कौशल्या गोटिया तथा बब्बू यादव जैसे नाम शामिल है। वही इनको पार्टी हित में काम करने के लिए दोनों ही संगठन के लोग लगातार चर्चा करते हुए समझाइए दे रहे हैं।




जिले की आठ विधानसभाओं से कुल 118 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल किया है। सोमवार को नामांकन की अंतिम तिथि पर वे रैली और ढोल नगाड़ों के साथ जिला निर्वाचन कार्यालय पहुंचे। इस बीच 77 नामांकन पत्र जमा किए गए। अब मंगलवार को इनकी संवीक्षा (स्क्रूटनी) के बाद 2 नवंबर तक नाम वापस लिए जा सकेंगे। नामांकन पत्र जमा करने के लिए सुबह 11 बजे से शाम 3 बजे तक समय तय किया गया था। इस अवधि में कई प्रत्याशी रिटर्निंग अधिकारी कक्ष तक नहीं पहुंच पाए। इसमें कुछ राजनीतिक दल से संबद्ध तो कुछ निर्दलीय उम्मीदवार भी शामिल हैं। एक उम्मीदवार रिजवान मंसूरी ने आरोप लगाया कि वह पश्चिम क्षेत्र से उम्मीदवारी कर रहा है लेकिन रिटर्निंग अधिकारी कक्ष से उसे बाहर निकाल दिया गया। इसी प्रकार बरगी से एक प्रत्याशी शपथ पत्र लेकर पहुंचा लेकिन तीन बज गए। ऐसे में वह शपथ पत्र नहीं दे सका। संवीक्षा रिटर्निंग अधिकारियों की ओर से की जाएगी। अभ्यर्थी स्वयं, उसका निर्वाचन अभिकर्ता, एक प्रस्तावक और उसकी ओर से प्राधिकृत एक व्यक्ति को इस दौरान रिटर्निंग अधिकारी के कक्ष में उपस्थित रहने की अनुमति होगी। संवीक्षा का काम पूरा होने के बाद अभ्यर्थियों द्वारा नाम वापस लिए जा सकेंगे। उम्मीदवार 2 नवम्बर की दोपहर 3 बजे तक यह प्रक्रिया पूरी कर सकते हंै।



सोमवार को जमा हुए नामांकन

पाटन विधानसभा-- 17
बरगी विधानसभा--04
पूर्व विधानसभा-- 06
उत्तर विधानसभा-- 13
केंट विधानसभा-- 10
पश्चिम विधानसभा-- 09
पनागर विधानसभा-- 11
सिहोरा विधानसभा--07