महाराष्ट्र के बीड जिले में आगजनी के बाद कर्फ्यू, इंटरनेट किया गया बंद, तीन लोगों ने की आत्महत्या की कोशिश - khabarupdateindia

खबरे

महाराष्ट्र के बीड जिले में आगजनी के बाद कर्फ्यू, इंटरनेट किया गया बंद, तीन लोगों ने की आत्महत्या की कोशिश











महाराष्ट्र में सोमवार को 2 विधायकों के घर आग के हवाले करने के बाद उपजी हिंसा और उपद्रव के चलते बीड जिले में कर्फ्यू लगा दिया गया है। इंटरनेट सेवाओं को भी बंद कर दिया गया है। वहीं जालना में मराठा आरक्षण की मांग को लेकर 3 लोगों ने आत्महत्या की भी कोशिश की है। आगजनी और हिंसा को रोकने के लिए जहां महाराष्ट्र सरकार ने कई ऐतिहासिक कदम उठाए हैं, वहीं इस पर भी विचार किया जा रहा है कि जल्द ही मराठाओं को आरक्षण देने के लिए अध्यादेश लाया जाए।

देर रात सीएम एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने बैठक की। मंगलवार दोपहर तक सरकार कैबिनेट मीटिंग बुला सकती है। इसमें विधानसभा का स्पेशल सेशन बुलाने पर विचार कर सकती है। मराठाओं को आरक्षण देने के लिए सरकार अध्यादेश भी ला सकती है। मराठा आरक्षण आंदोलन के नेता मनोज जारंगे जालना के अंतरौली में 6 दिन से भूख हड़ताल पर हैं। सीएम ने मंगलवार सुबह उनसे बात की।




73 बसों में तोड़फोड़

राज्य में दो दिनों में राज्य परिवहन निगम की 13 बसों में तोड़फोड़ की गई है। इसके चलते 250 में से 30 डिपो बंद करने पड़े हैं। पथराव के बाद पुणे-बीड बस सेवा बंद कर दी गई है। सोमवार रात मराठा समुदाय के प्रदर्शनकारियों ने बीड बस डिपो में तोड़फोड़ की। करीब एक हजार लोगों की भीड़ डिपो में घुस गई और 60 से ज्यादा बसों के कांच फोड़ दिए। स्टेशन का कंट्रोल रूम भी तोड़ दिया।आंदोलनकर्ताओं ने उमरगा तहसील के तुरोरी गांव में कर्नाटक डिपो की एक बस में आग लगा दी। बस में 46 यात्री सवार थे। बस डिपो पर खड़ी 60 से ज्यादा बसों के कांच तोड़ दिए।प्रदर्शनकारियों की भीड़ ने बीड बस डिपो पर खड़ी 60 से ज्यादा बसों के कांच तोड़ दिए।