जबलपुर भाजपा के नगर अध्यक्ष प्रभात साहू ने दिया इस्तीफा, संभागीय कार्यालय में हुई हुड़दंग के बाद संगठन के निशाने पर थे - khabarupdateindia

खबरे

जबलपुर भाजपा के नगर अध्यक्ष प्रभात साहू ने दिया इस्तीफा, संभागीय कार्यालय में हुई हुड़दंग के बाद संगठन के निशाने पर थे






जबलपुर। भारतीय जनता पार्टी जबलपुर के नगर अध्यक्ष प्रभात साहू ने रविवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया। प्रभात साहू ने इसकी घोषणा बाकायदा पत्रकार वार्ता आयोजित कर दी। दरअसल संभागीय कार्यालय में 21 अक्टूबर की शाम जमकर उपद्रव की घटना हुई थी और इसमें गाली गलौज मारपीट धक्का मुखी का शिकार केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव का गार्ड तक हुआ था। घटना के बाद से प्रभात साहू भाजपा संगठन के निशाने पर आ गए थे।

गौरतलब है कि भाजपा नगर अध्यक्ष प्रभात साहू पश्चिम तथा मध्य विधानसभा क्षेत्र से टिकट के दावेदार थे। पहले पश्चिम विधानसभा क्षेत्र से उनकी जगह सांसद राकेश सिंह को उम्मीदवार बनाया गया तो वह स्वाभाविक तौर पर असंतुष्ट थे। इंतजार कर रहे थे तथा इनके भोपाल व दिल्ली में बैठे आकाओं से भी यह आश्वासन मिल रहा था कि मध्य विधानसभा क्षेत्र में उन्हें उम्मीदवार बनाने की कवायद चल रही है।

मध्य विधानसभा क्षेत्र से तत्कालीन विधायक व राज्य मंत्री शरद जैन के अलावा अखिलेश जैन, राजेश जैन, कमलेश अग्रवाल, प्रभात साहू, धीरज पटेरिया आदि के नाम पर काफी चर्चाएं सरगर्म रही लेकिन इस सबके बीच में पहले नाम आया कि भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा स्वयं यहां से चुनाव लड़ने वाले हैं।लेकिन 21 अक्टूबर को जो नई सूची आई तो उसमें बीडी शर्मा के परम शिष्य अभिलाष पांडे को उम्मीदवार घोषित कर दिया गया। अभिलाष की नाम की घोषणा के साथ ही असंतुष्ट खेमे में खलबली मच गई और एकत्र होकर संभागीय कार्यालय की और कूच कर गए। जहां हुए उपद्रव के वीडियो लगभग सभी लोगों ने देखे हैं।