FIR में लापरवाही करने वाले डिंडोरी के बजाग TI पर एक्शन, एसपी ने किया लाइन हाजिर, मामले की जांच के भी निर्देश - khabarupdateindia

खबरे

FIR में लापरवाही करने वाले डिंडोरी के बजाग TI पर एक्शन, एसपी ने किया लाइन हाजिर, मामले की जांच के भी निर्देश





Rafique Khan 


मध्य प्रदेश के आदिवासी बाहुल्य जिला डिंडोरी में एक नाबालिक बच्ची से चलती कार में हुए गैंगरेप के मामले में बजाग़ TI मोहन धुर्वे पर एक्शन हो गया है। एसपी ने प्रथमदृष्टया इस मामले में TI को लापरवाह मानते हुए उन्हें लाइन हाजिर कर दिया है। साथ ही मामले की विस्तृत जांच के भी निर्देश दिए गए हैं।

गौरतलब है कि बिरसा मुंडा जयंती के दिन डिंडोरी जिले के बजाग इलाके में 4 रईसजादों ने एक नाबालिक बच्ची को लिफ्ट देने के नाम पर कार में बैठा लिया और फिर जंगल में ले जाकर उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया गया। पीड़िता जब घर पहुंची और उसने आपबीती परिवार जनों को बताई तो परिवारजन पीड़िता को लेकर पुलिस थाने पहुंचे लेकिन पुलिस थाने में बजाए तत्काल एफआईआर करने और आरोपियों को अपने शिकंजे में लेने के लीपापोती की कोशिश की गई। पीड़िता के पिता ने खुलकर आरोप लगाया कि पुलिस ने इस मामले में गंभीर लापरवाही बरती है। FIR ना करते हुए उसे राजीनामा की सलाह दी जाती रही। जब यह मामला सामाजिक स्तर पर प्रसारित हो गया तो कुछ संभ्रांत लोगों ने मामले की जानकारी वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों तक पहुंचा दी। वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के हस्तक्षेप के बाद FIR दर्ज की गई।

भाजपा नेता के करीबी रिश्तेदार 

जानकारी के अनुसार बताया जाता है कि गैंगरेप के आरोपियों में अंकित मानिकपुरी, रवि मानिकपुरी सहित चार आरोपी बनाए गए हैं। दो आरोपी भाजपा युवा मोर्चा मंडल अध्यक्ष के करीबी रिश्तेदार बताए जा रहे हैं, जिसकी वजह से एफआईआर दर्ज करने में टालमटोल की जाती रही। दो आरोपी नाबालिक है सभी चारों आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। एसपी संजीव कुमार सिन्हा ने बजाग TI मोहनलाल धुर्वे को लाइन अटैच करते हुए जांच के लिए निर्देशित किया है।