बस में आग, जिंदा जले 13 लोग, डंपर से टक्कर के बाद गुना में हादसा, डेढ़ दर्जन गंभीर रूप से झुलसे - khabarupdateindia

खबरे

बस में आग, जिंदा जले 13 लोग, डंपर से टक्कर के बाद गुना में हादसा, डेढ़ दर्जन गंभीर रूप से झुलसे




Rafique Khan 


मध्य प्रदेश के गुना जिले में बुधवार की रात एक डंपर से टकराने के बाद बस में आग लग गई। पल भर में ही यात्री बस आग की लपटों से घिरकर शोलों सालो में तब्दील हो गई। घटना में 13 लोगों की मौके पर ही  जिंदा जलकर मौत हो गई, जबकि डेढ़ दर्जन से अधिक यात्री गंभीर रूप से झुलस गए। सभी आहतों को अस्पताल  पहुंचाया गया है। 


घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार बताया जाता है कि बुधवार की रात एक यात्री बस गुना से आरोन की तरफ जा रही थी। गुना जिले में डंपर से टकराने के बाद बस में अचानक आग लग गई। बस सवार लोग अपनी जान बचाकर बाहर निकाल पाते, इसके पहले ही बस आग की लपटों से बुरी तरह घिर चुकी थी। मौके पर चश्मजीद गवाहों ने पुलिस को जानकारी देकर बताया कि आग लगने के बाद अफरा तफरी और हाहाकार का माहौल था लेकिन किसी की जान बचाने के लिए कुछ खास नहीं किया जा सका। 10 लोग जिंदा जल गए हैं। जबकि बाकी घायलों को अस्पताल ले जाकर उपचार किया जा रहा है। घटना की सूचना क्षेत्रीय लोगों ने कंट्रोल रूम को दे दी थी लेकिन एंबुलेंस भी समय से नहीं पहुंच सकी। इस सबके बीच पुलिस मृतकों को तथा घायलों की शिनाख्तगी के प्रयास कर रही है।

बिना फिटनेस व बीमा के दौड़ रही थी बस

जानकारी के अनुसार बस बिना बीमा और फिटनेस के दौड़ रही थी। बस की फिटनेस अवधि 17 फरवरी 2022 को खत्म हो गई है और बीमा अवधि 30 अप्रैल 2021 को समाप्त हुई है। परिवहन विभाग व जिम्मेदारों की अनदेखी के चलते बस की नियमित जांच नहीं हुई है।

मुख्यमंत्री डा. मोहन यादव ने दिए जांच के आदेश 

दुर्घटना की जानकारी मिलने के बाद मुख्यमंत्री डा. मोहन यादव ने दुख व्यक्त करते हुए जांच के आदेश दिए है। बताया जाता है कि प्रतिदिन की तरह 32 सीटर सिकरवार बस बुधवार रात करीब आठ बजे गुना से आरोन के लिए रवाना हुई। अभी बस जिला मुख्यालय से करीब सात किमी दूर घूम घाटी पर पहुंची ही थी कि डंपर ने सामने से टक्कर मार दी। इसके बाद बस पलट गई और आग लग गई। इधर सूचना मिलते ही कलेक्टर तरुण राठी और एसपी विजय खत्री घटना स्थल पर पहुंचे और घायलों को एंबुलेंस और अन्य वाहनों से जिला अस्पताल पहुंचाया। अंधेरा होने के कारण बचाव कार्य में देरी हुई तो देर रात पुलिस ने घटना स्थल पर उजाले के लिए चलित वाहन में रोशनी की व्यवस्था की।