एयर फोर्स के विंग कमांडर पर रेप की FIR, सहकर्मी ने लगाया आरोप, कहा 6 माह तक शादी का झांसा देकर बनाया हवस का शिकार - khabarupdateindia

खबरे

एयर फोर्स के विंग कमांडर पर रेप की FIR, सहकर्मी ने लगाया आरोप, कहा 6 माह तक शादी का झांसा देकर बनाया हवस का शिकार




Rafique Khan


वायु सेना के एक विंग कमांडर पर रेप की एफआईआर दर्ज की गई है। विंग कमांडर पर यह आरोप उनके ही विभाग की एक महिला कर्मचारी द्वारा लगाया गया है। पीड़िता का आरोप है कि विंग कमांडर शादी का झांसा देकर लगातार 6 माह तक दुष्कर्म करता रहा। जब पीड़िता विंग कमांडर के घर पहुंची और उसे पता चला कि आरोपी शादीशुदा है, पत्नी के अलावा उसके दो बच्चे भी हैं। अब मामले की जांच की जा रही है।


घटना के संबंध में प्राप्त जानकारी के अनुसार इंडियन एयरफोर्स में साइकेट्रिस्ट बदला हुआ नाम प्रियंका ने आरोप लगाया है कि‘विंग कमांडर सिद्धार्थ प्रधान से मेरी मुलाकात एक कॉन्फ्रेंस में हुई थी। फिर हम मोबाइल पर बात करने लगे। मैं अंबाला में उनके घर में 6 महीने तक रही। हम लोग कहीं घूमने जाते, तो सिद्धार्थ मुझे अपनी पत्नी बताते थे। बाद में मैं दिल्ली आ गई। फिर अचानक सिद्धार्थ ने बात करना बंद कर दिया। मैं अंबाला उनके घर गई। वहां एक लेडी की फोटो लगी थी। मैंने पूछा तो सिद्धार्थ ने कहा कि ये मेरी पत्नी है। मैं शादीशुदा हूं, मेरे 2 बच्चे भी हैं। ये सुनकर मैं शॉक्ड रह गई।’ 24 साल की प्रियंका ने एक दिसंबर, 2023 को पार्लियामेंट स्ट्रीट थाने में 48 साल के विंग कमांडर सिद्धार्थ प्रधान के खिलाफ FIR दर्ज कराई है।

परिचय अपनी पत्नी के रूप में कराया

FIR में कहा गया है किउसने मुझसे कहा कि वह मुझे बहुत पसंद करता है और मुझसे शादी करना चाहता है। मेरे बार-बार ना कहने के बावजूद उसने मेरे साथ शारीरिक संबंध बनाए। मैंने विरोध किया कि यह ग़लत है और हमें शादी होने तक इंतज़ार करना चाहिए। हालांकि, उसने इस पर कोई ध्यान नहीं दिया और मेरे साथ जबरदस्ती की। फिर उसने मुझे समझाया कि वह जल्द ही मुझसे शादी करेगा। आरोप लगाया कि आरोपी ने उसके विरोध के बावजूद उसके साथ जबरदस्ती की और उसे आश्वासन दिया कि वह जल्द ही उससे शादी करेगा। बताया कि उसने अपने दोस्तों और सहकर्मियों से भी उसका परिचय अपनी पत्नी के रूप में कराया था।