2 पुलिसवालों की परेड के दौरान उतरवायी वर्दी और डाल दिया गया हवालात में, 14 लाख की लूट का मामला - khabarupdateindia

खबरे

2 पुलिसवालों की परेड के दौरान उतरवायी वर्दी और डाल दिया गया हवालात में, 14 लाख की लूट का मामला




Rafique Khan


मध्य प्रदेश के इंदौर में पुलिस के दो सिपाहियों को परेड के दौरान खड़ा कर् शिनाख्त कराई गई और फिर उनकी वर्दी उतरवा कर हवालात पहुंचा दिया गया। एक बस के चालक से रुपयों से भरा पार्सल छीनने पर वर्दी उतरवाकर गिरफ्तार कराया। जांच के बाद मामला साफ होने के चलते यह कार्रवाई की गई।


मामले के संबंध में बताया जाता है कि चंदननगर थाने के सिपाही योगेश सिंह चौहान और दीपक यादव को गिरफ्तार किया है। मामला 23 दिसंबर का है। इन दोनों सिपाहियों ने बस को रोका और चालक नरेंद्र तिवारी से 14 लाख रुपये से भरा पार्सल छीन लिया। दोनों ने चालक को धमकाते हुए कहा था कि पार्सल की जांच की जाएगी। इसके लिए पार्सल की थाने ले जाकर जब्ती दर्शाना है। इसके बाद दोनों सिपाहियों ने रुपये आपस में बांट लिए।मंगलवार को TI इंद्रमणि पटेल ने बस चालक नरेंद्र तिवारी को पूछताछ के लिए बुलाया तो उसने कहा कि रुपये तो पुलिसवालों ने लूटे हैं।

अहमदाबाद पहुंचाना था रुपये से भरा पार्सल

बताया जाता है कि पुलिस ने स्कीम-51 निवासी अंकित जैन की शिकायत पर बस चालक नरेंद्र तिवारी के खिलाफ हेराफेरी का केस दर्ज करवाया था। अंकित के कर्मचारी भाविक ने पार्सल चालक नरेंद्र को दिया था। उसे यह पार्सल अहमदाबाद के कन्हैयालाल पटेल को सौंपना था। पार्सल नहीं पहुंचने पर अंकित ने चंदननगर थाने में चालक नरेंद्र तिवारी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करा दी थी। इसी कड़ी में चालक नरेंद्र से पुलिस ने पूछताछ की तो उसने दोनों पुलिसकर्मियों के नाम बताए। यह भी कहा कि वह तो अहमदाबाद पार्सल पहुंचाने जा रहा था, जिसे पुलिसकर्मियों ने छीन लिया। शिनाख्त परेड में चालक ने सिपाही दिनेश व योगेश को पहचान लिया। पुलिस ने महिला यात्री से भी पुष्टि की तो उसने कहा कि पुलिसकर्मियों ने करीब 20 मिनट तक बस की तलाशी ली थी। सख्ती करने पर सिपाही टूट गए और कहा कि गलती हो गई। कमिश्नर मकरंद देऊस्कर ने लूट की धारा लगाकर दोनों सिपाहियों की गिरफ्तारी करवा दी। प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए दोनों सिपाहियों को सेवा से बर्खास्त किया जाएगा। इसके लिए डीसीपी ने मामले की विभागीय जांच बैठा दी है।