फिलिस्तीनियों की लाशों से किडनी, लीवर और दिल चुरा रहा इजरायल, अल मयादीन की रिपोर्ट में किया गया दवा - khabarupdateindia

खबरे

फिलिस्तीनियों की लाशों से किडनी, लीवर और दिल चुरा रहा इजरायल, अल मयादीन की रिपोर्ट में किया गया दवा







Rafique Khan


फिलिस्तीनियों और इजरायलियो के बीच चल रही जंग के दौरान एक सनसनीखेज जानकारी सामने आई है। अल मयादीन की रिपोर्ट में दावा किया गया है कि इसराइली सैनिक गाजा में मारे गए फिलिस्तीनियों की लाशों से लिवर, किडनी तथा दिल जैसे अंग चुरा रहे हैं। यही नहीं इजरायली सैनिक फिलिस्तीनियों के शवों को भी गायब कर रहे है, ताकि उनका सही आंकड़ा सामने ना रहे और उन चोरी की गई लाशों से अंग भी आसानी से गायब किए जा सके। अल्मायादीन की यह रिपोर्ट निश्चित तौर पर चौंकाने वाली है तथा अंतरराष्ट्रीय मीडिया में यह सुर्खी भी बनी हुई है।

जानकारी के मुताबिक बताया जाता है कि 7 अक्टूबर को शुरू हुई जंग में अब चक 21 हजार से ज्यादा फिलिस्तीनी मारे गए हैं। हमास के हमले में 1200 इजराइली नागरिकों की मौत हुई। इजराइली डिफेंस फोर्सेस (IDF) के चीफ लेफ्टिनेंट जनरल हेर्जी हालेवी ने कहा है कि गाजा में हमास के खिलाफ जंग कई महीने चलेगी। इस बीच अल मयादीन की रिपोर्ट के मुताबिक इजराइली सैनिक गाजा में मारे गए फिलिस्तीनियों के शव चुरा रही है। सैनिक इन शवों से किडनी, लिवर, दिल जैसे अंग भी चुरा रहे हैं।
यूरो-मेडिटेरेनियन ह्यूमन राइट मॉनिटर के हवाले से अल मयादीन की रिपोर्ट में कहा गया- इजराइली सेना ने 80 फिलिस्तीनियों के शव चुराकर -40 डिग्री सेलसियस के तापमान में रखा ताकि उनके अंग निकाले जा सकें।

मेडिकल स्कूल में एक्सपेरिमेंट होते हैं

बताया जाता है कि ह्यूमन राइट मॉनिटर ने दावा किया है कि इजराइल में फिलिस्तीनियों के शवों को जब्त करना लीगल है। ह्यूमन राइट मॉनिटर का कहना है कि 2021 तक इजराइल में एक ऐसा कानून पारित किया गया जो इजराइली सैनिकों को फिलिस्तीनियों के शवों को जब्त करने का अधिकार देता है। जिसके बाद से इन शवों और अंगों पर इजराइली मेडिकल स्कूल में एक्सपेरिमेंट होते हैं। इसके पहले इजराइली सेना पर फिलिस्तीनियों के शवों को बुलडोजर से कुचलने और गाजा के कब्रिस्तानों को टैंकों से तबाह करने के आरोप लगे हैं। इजराइल ने मंगलवार को 80 फिलिस्तीनियों के शव गाजा भेजे। बुधवार सुबह इन्हें दफन किया गया। कहा जा रहा है कि इन शवों के कई अंग गायब हैं। इजराइली सेना का कहना है कि उन्हें शक था कि ये शव बंधकों के हैं। जांच के बाद इन्हें वापस किया गया है।