चौके-छक्के लगाकर बॉलिंग करने उतरे क्रिकेटर की हार्ट अटैक से मौत, खरगोन जिले में सामने आई घटना - khabarupdateindia

खबरे

चौके-छक्के लगाकर बॉलिंग करने उतरे क्रिकेटर की हार्ट अटैक से मौत, खरगोन जिले में सामने आई घटना





Rafique Khan


एक क्रिकेटर मैच के दौरान लगातार चौके - छक्के की बारिश कर रहा था और इसके बाद जब वह बॉलिंग करने के लिए मैदान में उतरा तो छटे ओवर की पांचवीं गेंद में ही उसके सीने में दर्द हुआ। आनन-फानन में मैच के दौरान उपस्थित लोग ऊसे अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। मौत के पीछे जो कारण सामने आया है वह हार्ट अटैक बताया गया है। इस तरह की मौत यूं तो सामान्य कही जा सकती है लेकिन एक युवा क्रिकेटर उछल कूद करते हुए कैसे मौत का शिकार हो गया? यह लोगों में चर्चा का विषय बना हुआ है।


घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार कहा जाता है कि ग्राम काटकूट में लाइनपुरा क्रिकेट क्लब द्वारा टूर्नामेंट का मैच रखा गया है। इसमें नगर सहित ग्रामीण क्षेत्रों की टीम पहुंची थी। यहीं टूर्नामेंट में ग्राम बरझर टांडा की टीम के खिलाड़ी भी मैच खेलने के लिए गए थे। जानकारी के अनुसार खरगोन जिले के ग्राम काटकूट में टूर्नामेंट में मैच के दौरान खिलाड़ी इंदल पुत्र राम प्रसाद 22 वर्षीय निवासी बंजारा की अचानक तबियत खराब हो गई। उसे काटकूट अस्पताल के बाद सीधे बड़वाह के शासकीय अस्पताल लाया गया।अभी डाक्टरों की जांच रिपोर्ट आना बाकी है।

6 ओवर में 90 रन का स्कोर

कहा जाता है कि बरझर टांडा की टीम ने पहले बैटिंग करके 6 ओवर में करीब 90 रन का स्कोर खड़ा किया था, जिसमें खिलाड़ी इंदल ने खूब छक्के-चौके लगाए थे। सामने गांव मेडल की टीम मैदान में थी। इंदल छटे ओवर की पांचवीं गेंद में बालिंग के बाद सीने में दर्द और घबराहट होने का बताकर सीधे पेड़ के नीचे जा कर बैठ गया। इसके बाद अन्य खिलाड़ी ने बालिंग की।इंदल की टीम विजय हुई तो खिलाड़ी नाचने लग गए थे। वहीं इंदल ने खिलाड़ियों को कहा कि मुझे घबराहट हो रही है। अस्पताल ले चलो, जैसे ही दो खिलाड़ी इंदल को अस्पताल लेकर पहुंचे। डाक्टर ने सीधे बड़वाह रेफर कर दिया। यहां पर चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। ग्रामवासियों ने बताया कि इंदल को बचपन से ही क्रिकेट खेलने का शौक था। गांव के अलावा दूसरे ग्रामों एवं शहरों में भी टूर्नामेंटों में टीम के साथ भाग लेने के लिए जाता था। परिजनों ने बताया कि दो वर्ष पहले इंदल की शादी हुई थी। 12 माह की बच्ची है।