BJP आईटी सेल के नेता निकले IIT - BHU में छात्रा से गन पॉइंट पर गैंगरेप करने वाले तीनों आरोपी, पुलिस ने किया गिरफ्तार - khabarupdateindia

खबरे

BJP आईटी सेल के नेता निकले IIT - BHU में छात्रा से गन पॉइंट पर गैंगरेप करने वाले तीनों आरोपी, पुलिस ने किया गिरफ्तार




Rafique Khan


करीब दो महीने पूर्व बनारस के आईआईटी बीएचयू में बीटेक की एक छात्रा से गन पॉइंट पर किए गए गैंगरेप मामले में तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। वाहन चेकिंग के दौरान अकस्मात हुई इस गिरफ्तारी में सबसे चौंकाने वाला तथ्य सामने आया है कि तीनों बीजेपी आईटी सेल के नेता है। आरोपी कुणाल पांडे भाजपा आईटी सेल वाराणसी का महानगर संयोजक है, सक्षम पटेल भाजपा आईटी सेल का वाराणसी महानगर सहसंयोजक है, जबकि आनंद चौहान भाजपा आईटी सेल वाराणसी महानगर कार्य समिति का सदस्य है। पुलिस इनसे सघन पूछताछ कर रही है।


इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार बताया जाता है कि आरोपियों की पहचान बृज एन्क्लेव कॉलोनी सुंदरपुर के कुणाल पांडेय, जिवधीपुर बजरडीहा के आनंद उर्फ अभिषेक चौहान और बजरडीहा के सक्षम पटेल के रूप में हुई है। तीनों आरोपी BJP IT सेल से जुड़े हैं। मुख्य आरोपी कुणाल पांडेय की पीएम मोदी से लेकर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत कई बड़े नेताओं के साथ तस्वीरें भी हैं। अन्य आरोपियों के भी भाजपा नेताओं के साथ तस्वीरें सामने आई है। पुलिस ने शनिवार को देर रात चेकिंग के दौरान तीनों आरोपियों को बाइक के साथ पकड़ा। आरोपियों ने बीते 1 नवंबर की आधी रात करीब 1:30 बजे IIT-BHU में दोस्त के साथ जा रही छात्रा से गैंगरेप किया था। इतना ही नहीं, गन पॉइंट पर छात्रा के कपड़े उतरवाकर वीडियो भी बनाए थे। इस घटना के बाद कई दिन तक कैंपस में स्टूडेंट्स ने विरोध-प्रदर्शन किया था। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने घटना के करीब एक हफ्ते के बाद ही इसमें भाजपा के बड़े पदाधिकारी के शामिल होने की बात सार्वजनिक तौर पर कही थी। हालांकि, इसके बाद उल्टा अजय राय पर लंका थाने में एक मुकदमा दर्ज कर गया था। राय के मुताबिक तत्कालीन थाना अध्यक्ष और एसीपी भेलूपुर पर सत्ता पक्ष का खासा दबाव था। जिसकी वजह से आरोपियों की इतनी दिन तक गिरफ्तारी नहीं हुई। विपक्ष ने लगातार इस मुद्दे को उठाया है, जिसके बाद गिरफ्तारी संभव हो पाई।