धीरेंद्र शास्त्री जल्द बनेंगे दूल्हा, रचाएंगे शादी, उन्होंने खुद कहा- जल्द ही सहरा सजाने वाले हैं - khabarupdateindia

खबरे

धीरेंद्र शास्त्री जल्द बनेंगे दूल्हा, रचाएंगे शादी, उन्होंने खुद कहा- जल्द ही सहरा सजाने वाले हैं




Rafique Khan


आध्यात्मिक क्षेत्र में लगातार प्रसिद्धि का पताका फहराने वाले पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री महिलाओं व नवयुवतियों के बीच भी खासे लोकप्रिय रहे हैं। एक नहीं बल्कि अनेक ऐसे मामले सामने आ चुके, जिसमें धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के सामने भक्त बनकर पहुंची युवतियों ने विवाह का प्रस्ताव रखा है। बात तो यहां तक पहुंची कि शादी न होने पर अपनी जान तक गवांने की धमकी युवतियों ने धीरेंद्र शास्त्री तक पहुंचा दी। इन सब हालात के बाद अब धीरेंद्र शास्त्री ने साफ कह दिया है कि वह कोई साधु संत नहीं है, सामान्य आदमी है और शादी करेंगे। बागेश्वर धाम में जल्द ही वे सहरा सजाने वाले हैं। जैसे ही उन्हें माता-पिता की आज्ञा मिलती है और वह जिस लड़की के साथ कहेंगे, शादी रचा ली जाएगी। अभी धीरेंद्र शास्त्री ने विवाह की तारीखों का तो ऐलान नहीं किया है लेकिन उन्होंने कहा है कि अब ज्यादा देर नहीं होगी।


बागेश्वर धाम में कथा के उपरांत पत्रकारों से चर्चा करते हुए उन्होंने उक्त खुलासा किया। इस दौरान धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि दरअसल पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री बागेश्वर धाम में कथा कर रहे हैं। इसी दौरान वे मीडिया से चर्चा कर कर रहे थे। तभी एक पत्रकार ने उनकी शादी को लेकर सवाल पूछ लिया। इसके जवाब में उन्‍होने कहा कि मुझे तरह-तरह के लेटर मिल रहे हैं, इनमें से कुछ को मैंने छांटा और पढ़ा, तो उसमें कई तरह की बातें लिखीं थीं। एक लेटर में धमकी लिखी थी कि अगर आप बारात लेकर नहीं आएंगे, तो मैं आत्महत्या कर लूंगी। उन्‍होने कहा कि इस तरह के पत्रों को लेकर मैने अपनी टीम से चर्चा और एक वीडियो जारी कर कहा कि इस तरह को कोई भी कृत्य न करें। उन्होंने कहा कि हम सनातन संस्कृति के सिपाही हैं और यहां माता-पिता और गुरु की आज्ञा से ही सब होता है। बागेश्वर महाराज ने कहा कि परिवार की मर्जी से ही शादी करूंगा। बता दें कि जून में भी वडोदरा दौरे पर उन्होंने कहा था कि वे सिर्फ हनुमान भक्त हैं, साधु नहीं। जब माता-पिता शादी की आज्ञा देंगे, तो कर लेंगे।

कौन होगी धीरेंद्र शास्त्री की पत्नी?

पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने यह नहीं बताया कि उनकी होने वाली धर्मपत्नी कौन होंगी। इस बारे में कोई तारीख भी नहीं बताई। यह भी गौरतलब है कि धीरेंद्र शास्त्री का नाम कभी राज किशोरी तो कभी जाया किशोरी के साथ इसलिए जुड़ चुका है कि वह इनसे ही शादी करने वाले हैं। हालांकि किसी भी नाम पर धीरेंद्र शास्त्री द्वारा कभी कोई संकेत नहीं दिया गया है।पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि हर साल की तरह बागेश्वर धाम में पंचम कन्‍या विवाह महोत्‍सव होगा। 1 से 8 मार्च के बीच 108 कुंडीय अतिविष्णु महायज्ञ का आयोजन होगा। साथ ही इस बार उपहार में घर गृहस्थी के सामान के साथ कन्‍याओं को एक बाइक भी दी जाएगी। धीरेंद्र शास्त्री ने रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर कहा, 22 जनवरी को अयोध्‍या में करोड़ों लोगों की आस्था के आराध्य भगवान श्रीराम भव्य मंदिर में विराजमान होंगे। मेरे मन में है कि उस दिन महात्माओं को रस्गुल्ला खिलाऊं, खुद खाऊं और फिर जय श्री राम वाला गीत बजाकर खूब डांस कर लिया जाए।