मामूली चोट को "गंभीर" बनाने के लिए रिश्वत ले रहा था नर्सिंग ऑफिसर, लोकायुक्त पुलिस ने दबोचा - khabarupdateindia

खबरे

मामूली चोट को "गंभीर" बनाने के लिए रिश्वत ले रहा था नर्सिंग ऑफिसर, लोकायुक्त पुलिस ने दबोचा




Rafique Khan


मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले में लोकायुक्त विशेष स्थापना शाखा पुलिस की टीम ने एक नर्सिंग ऑफिसर को₹3000 की रिश्वत लेते हुए दबोचा है। यह नर्सिंग ऑफिसर मामूली चोट में घायल एक व्यक्ति से उसकी चोट को गंभीर लिखने के नाम पर रिश्वत ले रहा था। लोकायुक्त पुलिस ने भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर आरोपी के कार्यालय और घर की तलाशी भी ली है।

जानकारी के अनुसार बताया जाता है कि शिवपुरी के बैराड़ अस्पताल के नर्सिंग ऑफीसर रघुराज धाकड़ को ग्वालियर लोकायुक्त पुलिस ने 3 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए पकड़ा। आरोपित एमएलसी में गंभीर चोट लिखवाने की एवज में रिश्वत मांगी थी। आरोपित के खिलाफ बैराड़ निवासी सोनू जाटव ने लोकायुक्त से शिकायत की थी। इसके बाद लोकायुक्त टीम ने मामले की जांच की और आरोपित को रंगे हाथों पकड़ने के लिए प्लान बनाया। इसके बाद गुरुवार सुबह लोकायुक्त के डीएसपी विनोद सिंह कुशवाह सहित लोकायुक्त टीम ने नर्सिंग अफसर को अस्पताल में रंगे हाथों पकड़ लिया। लोकायुक्त की कार्रवाई से अस्पताल में हड़कंप मच गया।

सेवा सहकारी समिति प्रबंधक ले रहा था 9 हजार

इसी तरह बुधवार को जबलपुर के पनागर तहसील अंतर्गत छटतरपुर स्थित सेवा सहकारी समिति के प्रबंधक नवल किशोर खमपरिया को ₹9000 की घूस लेते हुए एक होटल में पकड़ा गया। कटनी राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित वेदांत होटल पर टीम ने यह कार्रवाई की। बताया जाता है कि आवेदक डुमारी लाल यादव पिताश्री रतिराम यादव उम्र 54 वर्ष निवासी ग्राम छत्तरपुर तहसील पनागर जिला जबलपुर हैI आरोपी नवल किशोर खंपरिया, प्रबंधक, सेवा सहकारी समिति छत्तरपुर पनागर जबलपुर हैI घटनास्थल- वेदांत होटल, जबलपुर -कटनी राष्ट्रीय राजमार्ग हैI आवेदक एवम् उनके पुत्र कृष्ण यादव की लगभग 300 क्विंटल धान सेवा सहकारी संस्था छतरपुर में तौल के लिए रखी गई, धान तुलाई मजदूरी शासन द्वारा देय होती हैI उक्त धान की तौल की प्रति कुंतल ₹35 के हिसाब से एवं स्वयं के लिए 5 से ₹10 प्रति क्विंटल की दर से आवेदक से ₹15000 की रिश्वत समिति प्रबंधक पनागर नवल किशोर खंपरिया द्वारा मांग की गई। मोल भाव के बाद 9000 लेना तय हुआ आज घूसखोर समिति प्रबंधक पनागर नवल किशोर खंपरिया को ₹9000 रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा गया। ट्रैप दल सदस्य-उप पुलिस अधीक्षक सुरेखा परमार , निरीक्षक भूपेंद्र कुमार दीवान, निरीक्षक कमल सिंह उईके एवं 5 सदस्यीय दल लोकायुक्त जबलपुर था।