NO ENTRY : आडवाणी और जोशी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह में "ना", राम मंदिर ट्रस्ट के महासचिव ने पत्रकार वार्ता में दी जानकारी - khabarupdateindia

खबरे

NO ENTRY : आडवाणी और जोशी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह में "ना", राम मंदिर ट्रस्ट के महासचिव ने पत्रकार वार्ता में दी जानकारी




Rafique Khan


भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता तथा राम मंदिर स्थापना के लिए लगभग अपना जीवन न्योछावर करने वाले लालकृष्ण आडवाणी तथा मुरली मनोहर जोशी को बहुत ही अजीब स्थिति का सामना करना पड़ रहा है। जब पूरे देश में रामलाल की प्राण प्रतिष्ठा समारोह की चर्चा है, लोगों में उत्साह है, तब इस भव्य आयोजन में उनकी एंट्री नहीं हो पाएगी। राम मंदिर ट्रस्ट ने खुद ही दोनों वरिष्ठ नेताओं को समारोह में ना आने की अपील कर डाली है। यानी कि उनको न्योता देना या बुलाया जाना तो दूर की बात है बल्कि उन्हें वहां सीधे तौर पर ना आने के लिए कह दिया गया है।

एक पत्रकार वार्ता में जानकारी देते हुए मंदिर ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने बताया कि मुरली मनोहर जोशी और लाल कृष्ण आडवाणी राम मंदिर के उद्घाटन समारोह में शामिल नहीं हो पाएंगे। अयोध्या में भगवान श्रीराम के मंदिर का निर्माण कार्य अब अपने अंतिम चरण में पहुंच चुका है। 22 जनवरी को खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्राण प्रतिष्ठा समारोह में मुख्य यजमान के रूप में शामिल होंगे। चंपत राय ने बताया कि राम मंदिर के ध्वाजावाहक रहें लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी को कार्यक्रम उद्घाटन समारोह में ना पहुंचने की अपील की गई है। मुरली मनोहर जोशी और लाल कृष्ण आडवाणी स्वास्थ्य और उम्र संबंधी कारणों के चलते उद्घाटन समारोह में शामिल नहीं हो पाएंगे। दोनों बुजुर्ग हैं, इसलिए उनकी उम्र को देखते हुए उनसे "न" आने का अनुरोध किया गया है, जिसे दोनों ने स्वीकार भी कर लिया है।

मुरली मनोहर जोशी जिद करते रहे मैं आऊंगा

पत्रकार वार्ता में जानकारी देते हुए चंपत राय ने बताया कि मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के दौरान आडवाणीजी का होना अनिवार्य है, लेकिन उनकी उम्र को देखते हुए हम कहेंगे कि वे कृपया ना आएं। उन्होंने कहा कि डॉ. मुरली मनोहर जोशी से मेरी स्वयं बात हुई है। मैं उनसे फोन पर यही कहता रहा कि आप मत आइए और वो जिद करते रहे कि मैं आऊंगा। मैं बार-बार निवेदन करता रहा कि गुरुजी मत आइये। आपकी उम्र और सर्दी के कारण आपको दिक्कत हो सकती है।