बांधवगढ़ SDM की गुंडई पर CM मोहन यादव का हंटर, किया सस्पेंड, दर्ज करवाई FIR - khabarupdateindia

खबरे

बांधवगढ़ SDM की गुंडई पर CM मोहन यादव का हंटर, किया सस्पेंड, दर्ज करवाई FIR



Rafique Khan

मध्य प्रदेश में नए मुख्यमंत्री के रूप में आए डॉक्टर मोहन यादव का अब तक मानवीयता व नैतिकता वाला रूप बरकरार है। उमरिया जिले के बांधवगढ़ एसडीएम द्वारा कुछ युवकों की पिटाई करवाने के मामले में सीएम ने तत्काल एक्शन लिया है। मुख्यमंत्री ने एसडीएम को सस्पेंड करने के भी निर्देश दिए। इतना ही नहीं मारपीट के मामले में एसडीएम, तहसीलदार तथा ड्राइवर के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज कर ली गई है। निश्चित तौर पर सीएम डॉक्टर यादव का के द्वारा उठाया गया यह कदम सभी तरफ प्रशंसनीय रहेगा।

बताया जाता है कि उमरिया जिले के बांधवगढ़ एसडीएम अमित सिंह को राज्य सरकार ने निलंबित कर दिया है। सोमवार को एक वीडियो वायरल हुआ था। इसमें अमित सिंह दो युवकों के साथ मारपीट करते और उन्हें पिटवाते नजर आ रहे थे। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि मध्य प्रदेश में सुशासन की सरकार है। प्रदेश में आमजन के साथ इस तरह का अमानवीय व्यवहार बिल्कुल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने सोशल मीडिया पर कहा कि "बांधवगढ़ एसडीएम द्वारा दो युवकों से मारपीट की घटना दुर्भाग्यपूर्ण हैं। एसडीएम को निलंबित करने के निर्देश दिए हैं। मध्यप्रदेश में सुशासन की सरकार है। प्रदेश में आमजन से इस तरह का अमानवीय व्यवहार बिल्कुल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।"

दोनों युवकों का सिर फट गया, गाड़ी भी फोड़ दी

बताया जाता है कि उमरिया से एसडीएम का यह वीडियो सामने आया था। कहा गया कि ओवरटेक करने से गुस्साए एसडीएम ने दो युवकों की गाड़ी का पीछा किया। उन्हें रुकवाया। फिर उन्हें अपने मातहतों से पिटवा दिया। दोनों युवकों का सिर फट गया। उनकी गाड़ी भी फोड़ दी गई। घटना का वीडियो भी वायरल हुआ है। घायल युवक का कहना था कि मेरी गलती सिर्फ इतनी थी कि मैं अपने काम में जा रहा था। मुझे देर हो रही थी। इस वजह से मैं गाड़ी तेज चला रहा था। इसकी वजह से एसडीएम साहब की गाड़ी को मैंने ओवरटेक कर दिया। इसके बाद एसडीएम ने खुद मेरी पिटाई की और अपने ड्राइवर तथा अन्य लोगों से भी मुझे पिटवाया।

तहसीलदार को कट मारकर भाग रहे थे : SDM

जानकारी के मुताबिक बांधवगढ़ एसडीएम अमित सिंह ने कहा था कि दोनों युवक नशे में थे। तहसीलदार को कट मारकर भाग रहे थे। रोका तो झगड़ा करने लगे। उन्होंने मारपीट की तो साथ वाले लोगों ने उन्हें मारा। मैं बीच-बचाव कर रहा था। इतना ही कह रहा था कि इन्हें पुलिस के हवाले कर दो। पुलिस ने इस मामले में एसडीएम अमित सिंह, तहसीलदार विनोद वर्मा के साथ ही चालक और एक अन्य के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। इसमें आईपीसी की धारा 323, 254, 341, 34 के तहत अपराध दर्ज किया गया है।