पत्नी न्यू ईयर पर जाना चाहती थी गोवा, सिंगापुर या मलेशिया, पति ले पहुंचा अयोध्या, हालात पहुंच गए तलाक तक - khabarupdateindia

खबरे

पत्नी न्यू ईयर पर जाना चाहती थी गोवा, सिंगापुर या मलेशिया, पति ले पहुंचा अयोध्या, हालात पहुंच गए तलाक तक



Rafique Khan

पत्नियों की जिद के आगे हमेशा से ही अच्छे-अच्छे बेबस होते रहे हैं और जब कभी किसी पति ने दुस्साहस किया तो अंजाम अच्छा नहीं रहा है। कुछ इसी तरह की सच्चाई के चलते एक अनूठा मामला मध्य प्रदेश में सामने आया है। मामला यूं है कि एक पत्नी न्यू ईयर के मौके पर गोवा, सिंगापुर या मलेशिया जाना चाहती थी, लेकिन पति उसे अयोध्या लेकर पहुंच गया। पत्नी को यह बहुत ही ज्यादा नागवार गुजरा और वह पति से ऐसी रूठी कि मामला तलाक तक जा पहुंचा है। पति द्वारा सैकड़ो बार माफी मांगने के बावजूद पत्नी मानने के लिए तैयार नहीं हुई और उसने भोपाल के कुटुंब न्यायालय में तलाक का मामला पेश कर दिया है।

जानकारी के मुताबिक बताया जाता है कि मामला भोपाल के पिपलानी क्षेत्र का है। दोनों की शादी पिछले साल मई में हुई थी। पति बहुराष्ट्रीय कंपनी में आइटी इंजीनियर है और सैलरी भी काफी अच्छी है। शादी के बाद पति पत्नी को हनीमून पर ले जाने की बात टालता रहा। पत्नी का मन हनीमून पर सिंगापुर या मलेशिया जाने का था, लेकिन पति काम का बहाना बनाकर करीब आठ माह से टालता रहा। इतने दिन में एक बार उज्जैन महाकाल व ओंकारेश्वर मंदिर का दर्शन कराए थे। इसके बाद फिर से पत्नी ने नए साल पर गोवा, सिंगापुर या मलेशिया जाने की योजना बनाई तो पति बुजुर्ग माता-पिता का हवाला देते हुए टाल गया कि ठंड में उन्हें छोड़कर कैसे जाया जाए और सभी के साथ अयोध्या जाने की योजना बना ली। पति की योजना तो सफल हो गई लेकिन वैवाहिक जीवन पर आफत टूट पड़ी है।

कुटुंब न्यायालय करवा रहा है दोनों की काउंसलिंग

बताया जाता है कि फिलहाल दोनों की काउंसलिंग चल रही है।
पत्नी का आरोप है कि इसके बावजूद जब घूमने जाना था तो उसके एक दिन पहले ही पति ने बताया कि वो लोग धार्मिक स्थल अयोध्या और बनारस जा रहे हैं, क्योंकि मां को इन जगहों पर दर्शन करने जाना है। पत्नी अपने ससुराल वालों के साथ ट्रिप पर तो चली गई, लेकिन वहां से वापस आने के बाद दोनों में इसी बात को लेकर खूब झगड़ा हुआ और पत्नी ने कुटुंब न्यायालय में तलाक का आवेदन दे दिया।
पत्नी ने कुटुंब न्यायालय में यह भी आरोप लगाया है कि मेरा भरोसा तोड़ा गया और आरोप लगाया कि पति उससे ज्यादा परिवार वालों को समय देते हैं, जिससे उसे शादी की शुरुआत से ही नजरअंदाज होना महसूस हो रहा है। कभी भी अकेले घूमाने नहीं ले जाते हैं। परिवार वालों के साथ ही ले जाते हैं। फिलहाल पति व पत्नी की काउंसलिंग की जा रही है, जिससे रिश्ते को बचाया जा सके।