TI को 50 लाख रुपए की अड़ी, ब्लैकमेल कर रही महिला, रेप केस में फसाने की दी धमकी, पुलिस कर रही जांच - khabarupdateindia

खबरे

TI को 50 लाख रुपए की अड़ी, ब्लैकमेल कर रही महिला, रेप केस में फसाने की दी धमकी, पुलिस कर रही जांच


 

Rafique Khan

मध्य प्रदेश में हनी ट्रैप का एक और मामला सामने आया है। इस मामले में एक महिला ने शाजापुर में बतौर टीआई पदस्थ निरीक्षक को 50 लाख रुपए देने की डिमांड की है। महिला ने टी आई पर आरोप लगाया है कि उसने दैहिक शोषण किया है। ब्लैकमेल तथा रेप केस में फसाने की धमकी देने का यह मामला राजधानी भोपाल के अयोध्या नगर थाने में पहुंचा है। इसकी जांच की जा रही है।फिलहाल इस घटना की अधिकृत जानकारी सामने नहीं आ सकी है।

प्रदेश में नेता और अफसरों के हनीट्रैप में फंसने की घटनाएं कम होने का नाम नही ले रही। ताजा मामला शाजापुर जिले का है, यहां पदस्थ एक निरीक्षक को एक महिला ने अपना शिकार बनांने की कोशिश की और उन पर 50 लाख रुपये देने के लिए दवाब बनांया। इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार कहा जाता है कि महिला ने टीआई पर रेप का आरोप लगाया है। टीआई इस समय शाजापुर जिले में टीआई के रूप में पदस्थ है । इन्होंने भोपाल में वरिष्ठ अधिकारियों को शिकायत की थी कि एक युवती उनसे 50 लाख रुपये की डिमांड कर रही है । वह ब्लैकमेल कर रही है और रेप केस में फंसाने की धौंस देकर मानसिक रूप से प्रताड़ित कर रही है। युवती ने भी टीआई पर रेप का आरोप लगाते हुए कंप्लेंट की थी।
लंबी जांच के बाद टीआई की शिकायत पर महिला के खिलाफ हनीट्रैप में फंसाकर 50 लाख रुपये की डिमांड करने और मानसिक रूप से प्रताड़ित करने की धाराओं में अयोध्या नगर थाने में आपराधिक केस दर्ज कर मामले में अनुसंधान शुरू कर दिया गया है ।

क्या है हनीट्रैप

कहा जाता है कि हनीट्रैप दो शब्दों हनी का मतलब शहद और ट्रैप का मतलब जाल से मिलकर बना है। यानी मीठे-मीठी शब्दों से अपने जाल में फंसाया जाता है। इस तरह की ज्यादातर वारदातें खूबसूरत महिलाओं के जरिए हनीट्रैप करने का काम सौंपा जाता है। जो उच्च अधिकारियों व जिम्मेउसा पदों पर बैठों लोगों को शिकार बनाती हैं। गिरोह का मकसद संस्था से जुड़ी गोपनीय जानकारियां हासिल कर रुपए कमाना होता है।

हनी ट्रैप के कुछ चर्चित केस

शाजापुर में दो साल पहले हनी ट्रैप का एक मामला सामने आया था। तब, पेट्रोल पंप व्यवसायी को इसका शिकार बनाया गया था। युवती ने पहले ऑनलाइन दोस्ती की और फिर उसे सुनसान जगह पर मिलने के लिए बुलाया। वहां साथियों की मदद से किडनैप कर व्यवसायी से जमकर मारपीट की गई। उसके साथ मौजूद लोगों ने लड़की के साथ शारीरिक संबंध बनाने का दबाव बनाया और घटनाक्रम का वीडियो बनानाकर 50 लाख रुपए की डिमांड करने लगे थे। लालघाटी पुलिस ने इस पर प्रकरण दर्ज किया था।राजस्थान पुलिस इंटेलिजेंस ने सेना के जवान आकाश महरिया को गिरफ्तार किया था। वह भी पाकिस्तानी महिला के संपर्क में था। पूछताछ में बताया कि मोबाइल के जरिए पाक एजेंट के संपर्क में आ गया था। उसके मोबाइल में अश्लील चैटिंग भी मिली थी।राजस्थान के जोधपुर में इंटेलिजेंस ने हनीट्रैप के मामले में पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी (ISI) के लिए जासूसी करने वाले सेना के जवान को गिरफ्तार किया था। वह जोधपुर की संवेदनशील रेजीमेंट में पोस्टेड था, लेकिन पाकिस्तानी महिला के संपर्क में आ गया था। जरूरी सूचनाएं भी शेयर करने लगा था।राजस्थान के जैसलमेर बार्डर से भारतीय सेना के जवान सोमबीर को गिरफ्तार किया गया था। 2016 में सेना में भर्ती हुआ सोमबीर भी आईएसआई की महिला एजेंट के संपर्क में था। सोमबीर हनीट्रैप में फंसकर गोपनीय जानकारी साझा कर रहा था। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने वायुसेना के जवान देवेंद्र शर्मा को गिरफ्तार किया था। पुलिस को संदेह था कि देवेंद्र को पाकिस्तान हनी ट्रैप का शिकार है और वह वायुसेना की संवेदनशील जानकारी शेयर कर सकता है।