पिपलेश्वर महादेव मंदिर का शिवलिंग उखाड़ कर फेंका, तोड़फोड़ के विरोध में सड़क पर उतरे लोग, किया बाजार बंद - khabarupdateindia

खबरे

पिपलेश्वर महादेव मंदिर का शिवलिंग उखाड़ कर फेंका, तोड़फोड़ के विरोध में सड़क पर उतरे लोग, किया बाजार बंद


 
Rafique Khan
मध्य प्रदेश के गुना जिले में स्थित 
पिपलेश्वर महादेव मंदिर में तोड़फोड़ और शिवलिंग उखाड़ कर फेंकने का मामला सामने आया है। यहां मंदिर में तोड़फोड़ के विरोध में श्रद्धालुगण सड़क पर उतर आए हैं तथा बाजार बंद कर दिया गया है। बमोरी तहसील मुख्यालय पर स्थित इस मंदिर में यह घटना बुधवार तथा गुरुवार की दरमियानी रात को हुई। सुबह जब घटना की जानकारी लोगों को लगी तो स्वाभाविक तौर पर विरोध उबल पड़ा। सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंची तथा आधा दर्जन अज्ञात लोगों पर प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया गया है। मामले में चार संदेहियों को हिरासत में लेकर पूछताछ भी की जा रही है।

घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार बताया जाता है कि बमोरी तहसील मुख्यालय पर बुधवार-गुरुवार दरमियानी रात मुक्तिधाम के समीप स्थित पिपलेश्वर महादेव मंदिर में अज्ञात लोगों ने न केवल तोड़फोड़ की, बल्कि शिवलिंग को उखाड़कर बाहर फेंक दिया। ग्रामीण सभी आरोपितों की गिरफ्तारी और उनके मकान पर बुलडोजर चलाने की मांग पर अड़े हुए हैं। फिलहाल पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों की चक्काजाम कर रहे ग्रामीणों से बातचीत जारी है। ग्रामीणों का कहना है कि 2013 में भी इसी मंदिर में तोड़फोड़ की गई थी। इसके बाद मंदिर का दोबारा जीर्णोद्धार कर शिवलिंग की स्थापना की गई थी। लेकिन उस समय पुलिस द्वारा ठोस कार्रवाई नहीं की गई थी। इसलिए जब तक सभी आरोपितों की गिरफ्तारी और उनके मकान पर बुलडोजर नहीं चलता है, तब तक ग्रामीण चक्काजाम खोलने को तैयार नहीं हैं। इसके के चलते फिलहाल कस्बे में तनाव की स्थिति बनी हुई है। वहीं बड़ी तादाद में पुलिस फोर्स तैनात किया गया है।