नरबलि : सिंगरौली में भूत-प्रेत उतारने के लिए "सिर" कर दिया "धड़" से अलग, सनसनीखेज मामले में आरोपी तांत्रिक गिरफ्तार - khabarupdateindia

खबरे

नरबलि : सिंगरौली में भूत-प्रेत उतारने के लिए "सिर" कर दिया "धड़" से अलग, सनसनीखेज मामले में आरोपी तांत्रिक गिरफ्तार



Rafique Khan

मध्य प्रदेश के कोयलांचल जिला सिंगरौली में नरबलि का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। दरअसल यहां झाड़ - फूंक के नाम पर अधेड़ व्यक्ति की एक तांत्रिक ने जान ले ली। उसके ऊपर कथित तौर पर लगे भूत - प्रेत को उतारने के लिए तांत्रिक ने एकांत में बुलाया। वहां शराब चढ़ाई, शराब पी और फिर पूजा पाठ का ढोंग कर उसे सिर झुकाने के लिए बोल दिया। जैसे ही अधेड़ व्यक्ति ने सिर झुकाया, तांत्रिक ने धारदार तलवार से उसका सिर धड़ से अलग कर दिया। इस घटना के बाद पूरे जिले में सनसनी व्याप्त है। पुलिस ने आपराधिक प्रकरण दर्ज कर आरोपी तांत्रिक को गिरफ्तार कर लिया है।

घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार बताया जाता है कि जिले के चितरंगी थाना क्षेत्र के सूदा गांव में रविवार को अधेड़ की बलि देने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। बताया जा रहा कि सूदा गांव में गुनिया ओझा को झाड़ फूंक करने बुलाया गया था। ओझा रामचंद्र पनिका की झाड़-फूंक कर रहा था। उसी समय उसने रामचंद्र को झुकने के लिए कहा। जब वह पूजा स्थल पर झुका तो ओझा ने तलवार धारदार हथियार से पहले उसकी गर्दन पर धीरे से प्रहार किया। इसके बाद मंत्र पढ़ते हुए दूसरी बार बलुअ से प्रहार कर सिर को धड़ से अलग कर दिया। जिससे रामचंद्र की मौके पर ही मौत हो गई। बताया जा रहा कि वारदात को अंजाम देने के बाद गुनिया अपने गांव गर्दी भाग गया। घटना की जानकारी के बाद मौके पर पहुंची चितरंगी थाना पुलिस ने पंचनामा तैयार कर शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया। वहीं पुलिस की एक टीम आरोपी के घर गर्दी पहुंची जहां से उसे गिरफ्तार कर चितरंगी लेकर आई और उससे पूछताछ कर रही है।

रिश्ते में समधी लगता है तांत्रिक


बताया जा रहा है कि पूजा-पाठ व झाड़-फूंक करने के लिए गुनिया अधेड़ रामचंद्र को घर से दूर गांव में सुनसान जगह पर लेकर गया था। वहीं उसने उसकी बलि दी और मौके से फरार हो गया। घटना रविवार सुबह 10 बजे के आसपास की बताई जा रही, जबकि पुलिस को सूचना दोपहर 12 बजे के आसपास मिली। पुलिस ने बताया कि आरोपी गुनिया मृतक रामचंद्र पनिका का रिश्ते में समधी लगता है। रामचंद्र की तबीयत कई दिनों से खराब चल रही थी। जिसे ठीक करने के लिए रामचंद्र के बड़े भाई का लड़का गुनिया को बुलाने गर्दी गया था और वही उसको लेकर सूदा आया था।