क्या छिंदवाड़ा से फिर ताल ठोकेंगे प्रहलाद पटेल?, अब बेटे से होगा मुकाबला, खुद उन्होंने दिए संकेत - khabarupdateindia

खबरे

क्या छिंदवाड़ा से फिर ताल ठोकेंगे प्रहलाद पटेल?, अब बेटे से होगा मुकाबला, खुद उन्होंने दिए संकेत


रफीक खान
यूं तो लंबे समय तक लोकसभा के सदस्य के रूप में निर्वाचित होते चले आए प्रहलाद सिंह पटेल इस बार विधानसभा के सदस्य बन चुके हैं और वर्तमान में मध्य प्रदेश शासन के मंत्री भी है लेकिन उनके एक संकेत से ऐसा लग रहा है कि वह पुनः दिल्ली वापस जाने की तैयारी में है। आगामी लोकसभा चुनाव में छिंदवाड़ा से भाजपा के उम्मीदवार हो सकते हैं। प्रहलाद सिंह पटेल पहले भी एक बार छिंदवाड़ा लोकसभा सीट से चुनाव लड़ चुके हैं और अब उन्होंने मीडिया से एक सामान्य चर्चा के दौरान क्या डाला है कि वह लोकसभा के लिए छिंदवाड़ा से चुनाव लड़ने और कमल खिलाने के लिए पीछे हटने वालों में से नहीं है। अगर उन्हें यह जिम्मेदारी मिलती है, तो वह निश्चित तौर पर ईसे पूरा करेंगे और इस बार छिंदवाड़ा लोकसभा सीट पर भी भारतीय जनता पार्टी का परचम लहरा देंगे।

कहा जाता है कि लोकसभा चुनाव 2024 के लिए भाजपा ने मध्यप्रदेश की 29 में से 24 सीटों पर प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया है लेकिन कमलनाथ का अभेद किला कही जाने वाली छिंदवाड़ा सीट पर भाजपा ने अभी तक उम्मीदवार का ऐलान नहीं किया है जिसे लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है। प्रदेश के पंचायत मंत्री प्रहलाद पटेल ने इसी बीच छिंदवाड़ा लोकसभा सीट को लेकर ऐसा बयान दिया है जिसे लेकर ये कयास लगाए जाने लगे हैं कि प्रहलाद पटेल छिंदवाड़ा से लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं। पंचायत मंत्री प्रहलाद पटेल ने छिंदवाड़ा लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने के मीडिया के सवाल पर कहा है कि अगर पार्टी उन्हें मौका देगी तो वो जरुर छिंदवाड़ा से चुनाव लड़ेंगे। 

हम पहले भी एक बार छिंदवाड़ा जीत चुके

इतना ही नहीं पंचायत मंत्री प्रहलाद पटेल ने ये भी कहा कि इस बार छिंदवाड़ा जीतने की मंशा है और हम पहले भी एक बार छिंदवाड़ा जीत चुके हैं। इसके साथ ही प्रहलाद पटेल ने ये भी कहा कि उन्होंने कभी भी चुनाव लड़ने से मना नहीं किया, पार्टी छिंदवाड़ा से लड़ने के लिए कहेगी तो जरुर चुनाव लड़ेंगे। छिंदवाड़ा सीट से भले ही वर्तमान में नकुलनाथ सांसद हैं लेकिन ये सीट उनके पिता कमलनाथ का अभेद किला कही जाती है। इस बार अगर भाजपा छिंदवाड़ा से प्रहलाद पटेल को उम्मीदवार बनाती है तो ये दूसरी बार होगा जब प्रहलाद पटेल छिंदवाड़ा से चुनाव लड़ेंगे इससे पहले साल 2004 में प्रहलाद पटेल कमलनाथ के खिलाफ छिंदवाड़ा से चुनाव लड़ चुके हैं और तब उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। छिंदवाड़ा लोकसभा सीट पर इस बार भाजपा का फोकस काफी ज्यादा है। वजह साफ है कि इस बार भाजपा प्रदेश की सभी 29 लोकसभा सीटों पर कमल खिलाना चाहती है।