Ex PM का पोता फंसा सेक्स स्कैंडल में, जनता दल एस JDS के सांसद की कई अश्लील क्लिपिंग वायरल, कर्नाटक सरकार ने गठित की SIT - khabarupdateindia

खबरे

Ex PM का पोता फंसा सेक्स स्कैंडल में, जनता दल एस JDS के सांसद की कई अश्लील क्लिपिंग वायरल, कर्नाटक सरकार ने गठित की SIT


रफीक खान
लोकसभा चुनाव 2024 के बीच कर्नाटक की सियासत में एक तरह से भूचाल सा आ गया है। दरअसल भारत के पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा के पोते और हसन लोकसभा सीट से जनता दल एस के सांसद प्रज्वल रेवन्ना एक कथित सेक्स स्कैंडल में बुरी तरह से फंस गए हैं। उनकी कई अश्लील क्लिपिंग सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्म पर जमकर वायरल हुई है। सियासी हल्के में इन अश्लील क्लिपिंग्स को अत्यधिक देखा जा रहा है। इस सबके बीच सांसद MP के खिलाफ विरोध प्रदर्शन भी शुरू हो गया है। खबर यह है कि माहौल को देखते हुए संभवत: सांसद विदेश निकल गए हैं। उधर कर्नाटक सरकार ने मामले की जांच के लिए स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम SIT का गठन कर दिया है।

जानकारी के मुताबिक कहा जाता है कि कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने हसन जिले में प्रज्वल रेवन्ना के कथित अश्लील वीडियो मामले में एक विशेष जांच दल (एसआईटी) गठित करने का फैसला किया है। राज्य सरकार के उक्त फैसले को सिद्धारमैया ने शनिवार को एक्स पर पोस्ट किया। बताया जाता है कि हसन जिले में अश्लील वीडियो क्लिप प्रसारित हो रहे हैं, ऐसा प्रतीत होता है कि महिलाओं का यौन उत्पीड़न किया गया है। उन्होंने एक्स पर लिखा, "इस पृष्ठभूमि में महिला आयोग की अध्यक्ष ने सरकार को एसआईटी जांच कराने के लिए पत्र लिखा था। उनके अनुरोध के जवाब में यह निर्णय लिया गया है। भाजपा ने रविवार को हासन लोकसभा क्षेत्र से मौजूदा जनता दल (सेक्युलर) सांसद प्रज्वल रेवन्ना से उनके कथित स्लीज़ टेप के विवाद के बीच दूरी बना ली। वहीं, दूसरी ओर भाजपा ने इस मामले से दूरी बना ली है। भाजपा की राज्य इकाई के मुख्य प्रवक्ता एस प्रकाश ने कहा कि इस मामले से हमारी पार्टी को कोई लेना-देना नहीं है। कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और जद (एस) नेता एचडी कुमारस्वामी ने कहा,"चाहे वह मैं हूं या एचडी देवेगौड़ा, हम हमेशा महिलाओं का सम्मान करते हैं और जब भी वे शिकायतें लेकर आते हैं, हमने उनकी समस्याओं को हल करने का प्रयास किया है। इस मामले में राज्य सरकार द्वारा जांच कराई जा रही है और जांच से सब कुछ साफ हो जाने की उम्मीद है।