Salman Khan urf Sallu Miyan: सल्लू मियां को जान से मारने की थी साजिश, लॉरेंस के भाई अनमोल के जिम्मेदारी लेने के बाद कुख्यात गैंगस्टर रोहित गोदारा का आया नाम, इसी ने भेजे थे शूटर - khabarupdateindia

खबरे

Salman Khan urf Sallu Miyan: सल्लू मियां को जान से मारने की थी साजिश, लॉरेंस के भाई अनमोल के जिम्मेदारी लेने के बाद कुख्यात गैंगस्टर रोहित गोदारा का आया नाम, इसी ने भेजे थे शूटर



रफीक खान
सलमान खान यानी कि सल्लू भाई जान पर गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने अपने कई कुख्यात साथियों के साथ जाल बिछा रखा है। इस बार जो हमला किया गया, वह सल्लू भाईजान की जान लेने की कोशिश थी। साजिश के तहत पूरी योजना को तैयार किया गया और फिर भाड़े के शूटर्स से रेकी करवाई गई। मुंबई पुलिस स्टेशन जांच पड़ताल के दौरान कुख्यात गैंगस्टर रोहित गोदारा के नाम का भी पता चला है संभवत: इसी ने शूटर का इंतजाम भी किया था। मुंबई पुलिस ने शूटर द्वारा हमले के दौरान इस्तेमाल की गई मोटरसाइकिल को बरामद कर लिया है। कई जगह दबिश देकर दोनों कुख्यात गैंगेस्टर्स के गुर्गों की तलाश की जा रही है। राजस्थान के बीकानेर निवासी रोहित गोदारा का इसके पूर्व भी कई बड़े हमलो में नाम आ चुका है। उधर मुंबई पुलिस के अलावा सलमान खान के निजी सुरक्षा गार्ड्स की तैनाती भी बढ़ा दी गई है।

जानकारी के मुताबिक कहा जाता है कि फेसबुक पेज पर गोली चलाने की घटना की जिम्मेदारी लेने वाला IP एड्रेस कनाडा का निकला है। सलमान खान के घर के बाहर गोलीबारी के कुछ घंटों बाद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के भाई अनमोल बिश्नोई ने एक कथित फेसबुक ऑनलाइन पोस्ट के जरिए घटना की जिम्मेदारी ली थी और चेतावनी जारी करते हुए कहा कि यह एक ‘ट्रेलर था।फायरिंग करने वाले विशाल राहुल उर्फ कालू गुरुग्राम का रहने वाला है। कालू 10वीं तक पढ़ा हुआ है और उसके खिलाफ 10 से ज्यादा आपराधिक प्रकरण दर्ज है। मुंबई पुलिस को आशंका है कि दोनों शूटर महाराष्ट्र से बाहर के हो सकते है और ये भी संभावना जताई जा रही है कि कुख्यात गैंगस्टर रोहित गोदारा के गैंग ने इन शूटर्स का इंतजाम किया है। घर के बाहर फायरिंग करने वाले दोनों हमलावरों की तस्वीरें भी सामने आई है।

फिल्म जगत पर इसके पहले भी गैंगस्टर लगा चुके हैं घात

गौरतलब है कि शाहरुख खान को गैंगस्टर छोटा राजन के साथी रवि पुजारी ने जान से मारने की धमकी दी थी। फिल्म 'हैप्पी न्यू ईयर' की शूटिंग के समय एक नोट मिला, उसपर लिखा था- 'अगला नंबर तुम्हारा है'। फिल्म 'पठान' और 'जवान' के हिट होने के बाद भी शाहरुख को धमकी भरे फोन आ रहे थे। इसके बाद महाराष्ट्र सरकार ने शाहरुख खान की सुरक्षा के लिए Y+ सिक्योरिटी का इंतजाम किया था। सिंगर अरिजीत सिंह को अंडरवर्ल्ड से धमकियां मिल चुकी हैं, उनसे 5 करोड़ की फिरौती भी मांगी गई थी। बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन के भी पूरे परिवार को जान से मारने की धमकी मिल चुकी है। आलिया भट्ट और पूजा भट्ट के पिता महेश भट्ट पर भी हमला होने वाला था उससे पहले ही मुंबई पुलिस ने उन बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया था। एक्टर बोमन ईरानी को भी जान से मारने की धमकी मिल चुकी है। अंडरवर्ल्ड डॉन रवि पुजारी की तरफ से एक्टर को धमकी भरा फोन आया था।फिल्म निर्माता राजीव राय पर भी 1997 में जानलेवा हमला हुआ था। इसके बाद उन्होंने देश ही छोड़ दिया था। एक्टर सोनू सूद को जान से मारने का धमकी भरा कॉल आ चुका है। अक्षय कुमार को भी धमकी भरे फोन कॉल आ चुके हैं। गोविंदा को साल 2006 में जान से मारने की धमकी मिली थी। कैसेट किंग के नाम से मशहूर सिंगर गुलशन कुमार को धमकी नहीं मिली थी, उनकी तो सीधे गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। उनसे 10 करोड़ की फिरौती मांगी गई थी। मुंबई पुलिस के पास विप इनपुट है कि बहुत सारे फिल्म एक्टर और एक्ट्रेस को श्रुति और धमकियों के फोन आए लेकिन उन्होंने यह जानकारी सार्वजनिक नहीं की ना ही पुलिस को शिकायत की।