प्यार में बाधा नहीं चाहती थी नाबालिक, हत्या की प्लानिंग खुद की, पिता पर 16 बार कुल्हाड़ी से किए गए वार, भाई पर पहला प्रहार खुद किया, नाबालिक ने मिलेनियम कॉलोनी डबल मर्डर कांड में सनसनीखेज खुलासे - khabarupdateindia

खबरे

प्यार में बाधा नहीं चाहती थी नाबालिक, हत्या की प्लानिंग खुद की, पिता पर 16 बार कुल्हाड़ी से किए गए वार, भाई पर पहला प्रहार खुद किया, नाबालिक ने मिलेनियम कॉलोनी डबल मर्डर कांड में सनसनीखेज खुलासे


रफीक खान
सिविल लाइन थाना अंतर्गत रेलवे मिलेनियम कॉलोनी में 15 मार्च 2024 को हुए डबल मर्डर कांड के दोनों आरोपी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिए हैं। पूछताछ में सनसनीखेज खुलासे सामने आए हैं। हत्या के पीछे कारण नाबालिक लड़की और युवक में प्यार सामने आया है। खास तौर से नाबालिक लड़की अपने प्यार में बाधा बिल्कुल भी नहीं चाहती थी। यही कारण है कि उसका पिता और छोटा मासूम भाई दुश्मन बन गया। नाबालिक लड़की ने खुद हत्या की प्लानिंग की और अपने बॉयफ्रेंड को घर बुलाकर डबल मर्डर को अंजाम दिलाया। जिस समय बॉयफ्रेंड नाबालिक के पिता पर कुल्हाड़ी से दनादन प्रहार कर रहा था, उस समय वह अपने मासूम भाई को जकड़ कर पकड़े रही। पिता पर कुल 16 बार किए गए और चाकू से भी कई संवेदनशील अंगों को डैमेज किया गया। इसके अलावा 5 साल के मासूम भाई पर पहला प्रहार नाबालिक लड़की ने ही किया था और उसके बाद कुल्हाड़ी से काट डाला गया। यह पूरे तथ्य पुलिस की पूछताछ के बाद सामने आए। जिसकी जानकारी पुलिस कंट्रोल रूम में आयोजित एक पत्रकार वार्ता के दौरान एसपी आदित्य प्रताप सिंह ने दी।

शुक्रवार को पत्रकारों से चर्चा करते हुए एसपी आदित्य प्रताप सिंह ने आगे बताया कि नाबालिग लड़की और उसका प्रेमी आरोपी मुकूल सिंह ने मिलकर हत्या करने का प्लान बनाया था। पिता-पुत्र की हत्या करने के बाद हत्यारा प्रेमी जोड़ा जबलपुर से कटनी, इंदौर, पुणे, बेंगलोर, कालगुरगी, उड़ीसा, कलकता, गुवाहाटी, झांसी, मथुरा, वृंदावन, चंडीगढ़ के बाद अमृतसर से हरिचर के वीच बिना टिकिट यात्रा की है। हरिद्वार में सार्वजनिक शौचालय का उपयोग करने के दौरान नाबालिक संदेह के दायरे में आ गई थी और पुलिस के हत्या चढ़ गई। तभी मुकुल सिंह वहां से फरार हो गया था लेकिन बीती रात करीब 11:45 बजे उसने सिविल लाइन थाने में आकर आत्म समर्पण कर दिया था।

बॉयफ्रेंड को जेल भिजवाना नागवार गुजरा

बताया जाता है कि सितम्बर 2023 में लड़की के पिता राजकुमार विश्वकर्मा ने सितम्बर 2023 में नाबालिग बेटी का अपहरण होने की एफआईआर कराई थी। उक्त मामले में मुकुल सिंह को कुछ दिन जेल भी हुई थी। जेल जाना जितना मुकुल सिंह को नहीं अखरा था, उससे कहीं कई गुना ज्यादा नाबालिक लड़की को अखरा और उसने अपने पिता को ही रास्ते से हटाने की ठान ली थी। जेल से छूटने के बाद मुकुल सिंह और उसकी गर्लफ्रेंड नाबालिक लड़की की बातचीत एक ऐप के जरिए हुआ करती थी।

पुलिस की पूछताछ में सामने आई महत्वपूर्ण बातें

■ दिन में मंदिर में रुकना, खाना भंडारा में और राते आश्रम में बिताई।
■ कुछ नहीं मिला तो ट्रेनों में जूठन खाई और भीख भी मांगी।
■ 23 नवम्बर 2023 को प्लानिंग, 14 मार्च 2024 को एकत्र किए धारदार हथियार।
■ पिता राजकुमार विश्वकर्मा को बचाने आरोपी मुकुल के पैर से लिपट गया था बेटा तनिष्क, तभी बहन ने उसे खींच कर जकड़ लिया था।