PHQ में फायरिंग, ताबड़तोड़ गोलीबारी से मची अफरा तफरी, किसी के हताहत होने की जानकारी नहीं, मौके पर वरिष्ठ पुलिस अधिकारी - khabarupdateindia

खबरे

PHQ में फायरिंग, ताबड़तोड़ गोलीबारी से मची अफरा तफरी, किसी के हताहत होने की जानकारी नहीं, मौके पर वरिष्ठ पुलिस अधिकारी



रफीक खान
समीपवर्ती राज्य छत्तीसगढ़ के नवा रायपुर में स्थित PHQ में मंगलवार की सुबह ताबड़तोड़ तरीके से फायरिंग हो गई। इस दौरान दर्जन भर से ज्यादा राउंड चलने की खबर है। ऐसा कहा जा रहा है कि विशेष सशस्त्र बल के जवान द्वारा यह फायरिंग की गई। फायरिंग किस बात पर की गई? इसका खुलासा नहीं हो सका है। फायरिंग के दौरान समूचे इलाके में अफरा तफरी का माहौल निर्मित हो गया। फायरिंग किसी तात्कालिक विवाद या घटना को लेकर हुई या फिर कोई साजिश है या सिरफिरापन है? इन तमाम बिंदुओं के अलावा भी जांच पड़ताल की जा रही है। सूचना पर वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों का बड़ा अमला मौके पर पहुंच गया। वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने घटना की पुष्टि तो कर दी है लेकिन विस्तार से जानकारी सामने नहीं आ पाई है।

जानकारी के मुताबिक बताया जाता है कि पुलिस मुख्यालय व मंत्रालय में अंधाधुंध फायरिंग होने से हड़कंप मच गया। हालांकि, गोली चलाने से कोई हताहत नहीं हुआ है। वहीं इस घटना से खलबली मच गई है। जानकारी के अनुसार सुरक्षा में तैनात आरक्षक राकेश यादव के साथ अन्य तीन जवान भी सुबह ड्यूटी पर तैनात थे। इस दौरान आरक्षक के इंसास रायफल से दनादन 12 राउंड फायरिंग की गई है। गनीमत रहा कि गोली किसी को नहीं लगी। वरना बड़ा कांड हो सकता है। इस घटना को लेकर यह भी कहा जा रहा है कि आरक्षक ने 12 राउंड हवाई फ़ायरिंग की होगी। मीडिया से चर्चा के दौरान गोली चलने की पुष्टि एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने की है। बताया कि नवा रायपुर PHQ की सुरक्षा में तैनात जवान से गोली चली है। किन कारणों से फायर हुआ है, दुर्घटनावश गोली चली या कोई और कारण है, इन सब तमाम पहलुओं की जाँच की जा रही है। एस ए एफ के उक्त आरक्षक को पुलिस ने हिरासत में ले रखा है और उससे वरिष्ठ अधिकारियों की मौजूदगी में सघन पूछताछ की जा रही है। पीएचक्यू में गोली चलने के मामले की रिपोर्ट प्रदेश सरकार ने भी तलब की है।