ED का अफसर 20 लाख रुपए लेते गिरफ्तार, सरकारी डॉक्टर से चल रही थी करोड़ो की डील - khabarupdateindia

खबरे

ED का अफसर 20 लाख रुपए लेते गिरफ्तार, सरकारी डॉक्टर से चल रही थी करोड़ो की डील



Rafique Khan


तमिलनाडु में ED के एक अफसर को स्थानीय विजिलेंस की टीम ने 20 लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए दबोच लिया। उसे गिरफ्तार कर सघन पूछताछ की जा रही है तथा 15 दिन की जुडिशल डिमांड पर भी लिया गया है। एक सरकारी डॉक्टर से केस को रफा दफा करने तथा तथाकथित शिकायत के नाम पर ED का अफसर लगातार धमका रहा था तथा करोड़ों रुपए की मांग की जा रही थी।

जानकारी के मुताबिक बताया जाता है कि तमिलनाडु की एंटी करप्शन और विजिलेंस टीम (DVAC) ने घूस लेते हुए ED (इनफोर्समेंट डायरेक्टरेट) के एक अधिकारी को अरेस्ट किया। ED अधिकारी ने एक सरकारी डॉक्टर को पुराने मामले में डरा-धमकाकर 51 लाख रुपए घूस मांगी। डॉक्टर ने घूस की पहली किश्त के रूप में 20 लाख रुपए दे दिए। पकड़े गए ED अधिकारी की पहचान अंकित तिवारी के रूप में हुई है।

पीएमओ से निर्देश मिलने का किया दावा

बताया जाता है कि मदुरै ED ऑफिस में पोस्टेड है अंकित तिवारी 29 अक्टूबर को अंकित ने डिंडीगुल के एक सरकारी डॉक्टर से संपर्क किया और बताया कि उनके खिलाफ एक केस दर्ज हुआ है, जबकि वो मामला पहले ही निपटाया जा चुका है। अंकित ने डॉक्टर को डराते हुए यह भी बोला था कि इस मामले में ED को PM ऑफिस से जांच के आदेश मिले हैं। इसके बाद उस डॉक्टर को 30 अक्टूबर को मदुरै स्थित ऑफिस में उपस्थित होने के लिए कहा।

पहले 3 करोड रुपए मांगे

जानकारी के अनुसार पहले 3 करोड़ मांगे, फिर 51 लाख की डील की। अंकित की बात सुनकर डॉक्टर काफी डर गए। वह अगले दिन ED ऑफिस पहुंचे तो अंकित तिवारी डॉक्टर की कार के अंदर घुस गया और बोला कि उसे मामले में कानूनी कार्रवाई से बचने के लिए 3 करोड़ रुपए देने होंगे। जिसके बाद डॉक्टर वहां से चला गया।

रिश्वत की पहली किस्त

बताया जाता है कि इसके बाद अंकित ने डॉक्टर को बताया कि उसने अपने सीनियर से बात की है वे रिश्वत के रूप में 51 लाख रुपए लेने के लिए सहमत हुए। 1 नवंबर को डॉक्टर ने अंकित को रिश्वत की पहली किस्त के तौर पर 20 लाख रुपए दिये। एंटी करप्शन की टीम मदुरै ED ऑफिस में लगातार तलाशी कर रही है।