फौजी की करतूत, माता-पिता को रात भर खुले आसमान के नीचे ठंडा पानी डालकर पीटता रहा, प्यास लगी तो पेशाब पिलाई - khabarupdateindia

खबरे

फौजी की करतूत, माता-पिता को रात भर खुले आसमान के नीचे ठंडा पानी डालकर पीटता रहा, प्यास लगी तो पेशाब पिलाई





Rafique khan

मध्य प्रदेश के बैतूल जिले से इंसानियत और रिश्तो को शर्मसार करने वाली एक ऐसी खबर सामने आई है, जो किसी भी संभ्रांत व्यक्ति को दहला देने के लिए काफी है। कहने को तो बेटा फौज में है लेकिन आर्मी मैन होने के बावजूद उसने माता-पिता के साथ जिस तरह की ज्यादती और अमानवियता को अंजाम दिया है, वह कोई भी स्वीकार नहीं सकता है। फौजी बेटे ने माता-पिता को खुले आसमान के नीचे ठंडे पानी से पूरी रात भिगोया और डंडों से पीटता रहा। जब पिता ने प्यास लगने पर पानी मांगा तो उसे पेशाब पिला दी गई। किसी तरह मौके से भाग कर मां ने गांव के लोगों को खबर दी, तब जाकर बेटे को दबोचा जा सका।

घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार बताया जाता है कि बैतूल में 70 वर्ष की आयु से ऊपर की एक बुजुर्ग दंपत्ति रहती है। इस बुजुर्ग दंपति के दो बेटे और तीन बेटियां हैं। इनमें से बड़ा नैनपुर में रहता है। जो वहां पर ठेके पर कृषि भूमि को लेकर खेती का कारोबार करता है। तीन बेटियां हैं, जिनमें एक नैनपुर, दूसरी बरखेड़ा तथा तीसरी धरनी में रहती है। इस तरह बुजुर्ग दंपत्ति बैतूल में अकेले ही जीवन यापन कर रहे हैं।

पांच बच्चों में सबसे छोटा है फौजी

जानकारी के मुताबिक बताया जाता है कि फौजी सबसे छोटा है और वह कानपुर में 19 कुमाऊं रेजीमेंट में पदस्थ है। उसकी अभी जनरल ड्यूटी चल रही है। बताया जाता है कि 4 दिसंबर को फौजी छुट्टी लेकर गांव आया है। तभी से वह माता-पिता के साथ ज्यादती कर रहा है। यह पता चला है कि दंपति के पास में कुछ भूमि है। जिसे बेचकर फौजी 65 लाख रुपए हासिल करना चाह रहा है और उसके लिए ही वह अमानवियता पर उतर आया है।

बुजुर्ग पिता की मूछें भी काट दी

जानकारी के अनुसार बताया जाता है कि यह घटना 11 दिसंबर की है। बुजुर्ग दंपत्ति घर पर सो रहे थे। आधी रात के लगभग फौजी शराब के नशे में चूर होकर पहुंचा और उसने अपने माता-पिता को खुले आसमान के नीचे बैठा दिया। इसके बाद उसने ठंडा पानी डालना शुरू किया और उन्हें डंडे से पीटता रहा। माता-पिता की तकलीफ की फौजी ने जरा भी परवाह नहीं की। मारपीट से बुरी तरह आहत होकर पिता ने जब प्यास का इजहार किया तो उसे पेशाब पिला दी गई। इतना नहीं इसके बाद बुजुर्ग पिता की मूछें भी काट दी गई।

जांच के बाद धाराओं को बढ़ा दिया जाएगा

घटना की जानकारी गांव वालों को तब लगी जब जालिम बेटे के चंगुल से भागने में कामयाब मां उन तक पहुंची और उसने तमाम आपबीती सुनाई। परिजनों व गांव वालों की मदद से पुलिस में शिकायत की गई। पुलिस ने फिलहाल सामान्य धाराओं के तहत प्रकरण पंजीबद्ध किया है। हालांकि वरिष्ठ अधिकारियों के संज्ञान में मामला आ गया है और उनका मानना है कि बुजुर्ग माता-पिता के साथ की गए गई यह मानवी हरकत यह अमानवीय हरकत सामान्य श्रेणी में नहीं आंकी की जा सकती, जांच के बाद धाराओं को बढ़ा दिया जाएगा। माता तथा पिता दोनों को ही अस्पताल में भर्ती कर दिया गया है।