पंजाब जेल में रची गई करणी सेना अध्यक्ष के MURDER की साजिश, हरियाणा से एक साथी के साथ पहुंचा था शूटर फौजी, 20 सेकंड में 17 राउंड फायरिंग - khabarupdateindia

खबरे

पंजाब जेल में रची गई करणी सेना अध्यक्ष के MURDER की साजिश, हरियाणा से एक साथी के साथ पहुंचा था शूटर फौजी, 20 सेकंड में 17 राउंड फायरिंग




Rafique Khan

राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेडी की जयपुर में की गई हत्या के बाद पुलिस ने दो शूटर को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार किए गए शूटर से DGP की निगरानी में लगातार पूछताछ की जा रही है। अब तक की पूछताछ में सामने आए तथ्यों के मुताबिक करणी सेना अध्यक्ष के मर्डर की साजिश पंजाब जेल में रची गई थी तथा मात्र 20 सेकंड में ताबड़तोड़ 17 राउंड फायरिंग की गई। घटना को अंजाम देने के लिए हरियाणा के महेंद्रगढ़ निवासी शूटर नितिन फौजी को जिम्मा दिया गया था, जो अपने साथी रोहित राठौर के साथ मंगलवार को जयपुर पहुंचा था।

जानकारी के मुताबिक बताया जाता है कि पंजाब के बठिंडा जेल में बंद संपत नेहरा ने इस हत्याकांड की साजिश रची थी। वो लॉरेंस बिश्नोई गिरोह का गैंगस्टर है। राजस्थान पुलिस को इस संबंध में सूचित कर दिया गया है।
राजस्थान पुलिस ने आगाह किया है कि सोशल मीडिया पर किसी भी प्रकार की फर्जी खबर न फैलाई जाए। सीमाओं पर निगरानी रखी जा रही है। अपराधियों को पकड़ने के लिए माहिर माने जाने वाले ADG (कानून व्यवस्था) दिनेश MN की छुट्टी को रद्द कर दिया गया है। बीकानेर में भी दबिश दी जा रही है। रोहित गोदारा का वहाँ प्रभाव है, जिसने इस हत्याकांड की फेसबुक के माध्यम से जिम्मेदारी ली है।

परिचित अजीत भी गंभीर रूप से घायल

बताया जाता है कि सुखदेव सिंह गोगामेड़ी के एक परिचित अजीत भी गंभीर रूप से घायल हुए हैं। जयपुर के अलावा जोधपुर, कुचामन, जैसलमेर, कोटा और बूंदी जैसे इलाकों में भी विरोध प्रदर्शन चल रहे हैं। लोगों की माँग है कि सुखदेव सिंह गोगामेड़ी के परिवार की सुरक्षा सुनिश्चित की जाए और उच्च न्यायालय के जज से इस मामले की जाँच कराई जाए। पुलिस ने जयपुर के झोटवाड़ा निवासी रोहित राठौड़ को गिरफ्तार किया है। वो मूल रूप से नागौर के मकराना का रहने वाला है। वहीं हरियाणा के महेंद्रगढ़ के रहने वाले नितिन फौजी को भी गिरफ्तार किया गया है। सुखदेव सिंह गोगामेड़ी के घर में घुस कर हत्यारों ने बातचीत करते-करते अचानक 20 सेकेण्ड में ताबड़तोड़ 17 राउंड फायरिंग कर डाली, जिसमें उनकी मौत हो गई।

सामने बैठ कर बातचीत कर रहे थे शूटर

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी के सामने 2 युवक बैठ कर उनसे बातचीत कर रहे होते हैं, बगल में नवीन शेखावत बैठा होता है। वो एक कॉल रिसीव करते हैं तभी सामने बैठे युवक गोलियाँ बरसाने लगते हैं। नवीन शेखावत को ही गोली मारी जाती है। हमलावर जाते-जाते करणी सेना के अध्यक्ष के सिर में भी गोली मार कर जाते हैं। उनका गार्ड उन्हें बचाने की कोशिश करता है लेकिन सफल नहीं हो पाता।

‘पद्मावत’ निर्देशक को मारने के कारण आए थे चर्चा में

बताया जाता है कि गोगामेड़ी आनंदपाल के एनकाउंटर के बाद हुए विरोध प्रदर्शन और ‘पद्मावत’ को लेकर निर्देशक संजय लीला भंसाली को थप्पड़ मारने के कारण चर्चा में आए थे। फरवरी 2023 का एक पत्र भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें पंजाब पुलिस द्वारा राजस्थान पुलिस को संपत नेहरा द्वारा जेल से सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या की साजिश रचने की जानकारी दी गई है। सूचना में ये भी बताया गया था कि संपत नेहरा ने इस काम के लिए AK-47 का जुगाड़ भी कर लिया है।सूचना में बताया गया था कि राजस्थान में सांप्रदायिक दंगे भड़काने के लिए इस हत्या की साजिश रची जा रही थी।